Move to Jagran APP

मां ने शादी कराने से किया इंकार तो माशूका संग मिलकर उतारा मौत के घाट

मुंह पर तकिया रखकर रोकी थी मां की सांस पुलिस हिरासत में पूछताछ के बाद कबूली वारदात। मारुति एस्टेट में हुई थी वारदात आरोपित युवक और उसकी प्रेमिका को पुलिस ने किया गिरफ्तार।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Mon, 09 Mar 2020 06:11 PM (IST)Updated: Mon, 09 Mar 2020 06:11 PM (IST)
मां ने शादी कराने से किया इंकार तो माशूका संग मिलकर उतारा मौत के घाट
मां ने शादी कराने से किया इंकार तो माशूका संग मिलकर उतारा मौत के घाट

आगरा, जागरण संवाददाता। दो दिन पहले अपने ही घर में अकेली महिला की हत्या उसके इकलौते बेटे ने की थी। प्रेमिका के साथ रहने को उसने अपनी मां के मुंह पर तकिया रखकर उनकी हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपित और उसकी प्रेमिका को गिरफ्तार कर मामले का पर्दाफाश कर दिया।

loksabha election banner

जगदीशपुरा के मारुति एस्टेट निवासी 55 वर्षीय लक्ष्मी शर्मा के पति रमेश की 12 वर्ष पहले मौत हो गई थी। वे अपने इकलौते बेटे शिवम के साथ घर में रहती थीं। शुक्रवार रात को 12 बजे शिवम ने अपनी मां की मौत की खबर पुलिस को दी। पोस्टमार्टम में मौत का कारण दम घुटना बताया गया। इसके बाद पुलिस हरकत में आ गई। शिवम की हरकतों से पुलिस को उस पर शुरुआत से ही शक था। वैज्ञानिक तरीके से पुलिस ने उसके खिलाफ साक्ष्य जुटाने के बाद रविवार को उसे उठा लिया। सख्ती से पूछताछ की तो वह सच उगल गया।

एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद ने बताया कि आरोपित ने पूरी घटना कबूल ली है। उसने बताया है कि पड़ोस में रहने वाली एक युवती से वह प्यार करता था। उससे आर्य समाज मंदिर में वह शादी भी कर चुका है। शिवम की मां इस रिश्ते का विरोध करती थीं। इसको लेकर अक्सर शिवम का उनसे झगड़ा होता था। शुक्रवार को शिवम ने अपनी प्रेमिका के साथ भागने की योजना बनाई। शुक्रवार शाम साढ़े पांच बजे वह घर में रुपये और मां के गहने समेट रहा था। मां ने इसका विरोध किया तो उसने मारपीट कर दी। इसके बाद बेड पर पटककर उनके मुंह पर तकिया रखकर दबा दिया। उनकी सांसें थमने के बाद वह घर से चला गया। भावना एस्टेट के पास चाय की दुकान पर वह चार-पांच घंटे बैठा रहा। इस दौरान उसने अपनी प्रेमिका से कई बार बात की।

रात 12 बजे वह घर पहुंचा। तब पुलिस को सूचना दी। एसपी सिटी ने बताया कि आरोपित को हत्या की धारा गिरफ्तार किया गया है। प्रेमिका भी उस समय मौजूद थी, उसे भी हिरासत में लिया गया है। दोनों को कोर्ट में पेश किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.