Move to Jagran APP

Agra: ट्रेन आते देख ट्रैक पर कूदा युवक, देखते ही देखते ऊपर से गुजर गई गतिमान एक्सप्रेस; सुसाइड नोट में लिखा...

Agra के राजा की मंडी स्टेशन पर 90 किमी की रफ्तार से गतिमान एक्सप्रेस युवक के ऊपर से गुजर गई। यह दृश्य जिसे भी देखा वह सन्न रह गया। ट्रेन को आता देख युवक तेजी से रेल ट्रैक पर कूद गया और पटरी पर सिर रखकर लेट गया।

By Jagran NewsEdited By: MOHAMMAD AQIB KHANWed, 29 Mar 2023 07:53 PM (IST)
Agra: ट्रेन आते देख ट्रैक पर कूदा युवक, देखते ही देखते ऊपर से गुजर गई गतिमान एक्सप्रेस; सुसाइड नोट में लिखा...
Agra: ट्रेन आते देख ट्रैक पर कूदा युवक, देखते ही देखते ऊपर से गुजर गई गतिमान एक्सप्रेस : जागरण

आगरा, जागरण संवाददाता: दिल्ली जा रही गतिमान एक्सप्रेस को देखते हुए आगरा के राजा की मंडी स्टेशन पर कपड़ा व्यापारी ट्रैक पर कूद गया और अपनी जान दे दी।

राजा की मंडी रेलवे स्टेशन का प्लेटफार्म नंबर एक पर बुधवार शाम के छह बजे एक युवक तेजी से रेल ट्रैक पर कूद गया। पटरी पर सिर रखकर लेट गया। यह देख यात्री भौचक्के रह गए। यात्री उस युवक को ट्रैक से उठाने के लिए आगे बढ़ते तब तक आगरा से दिल्ली जा रही गतिमान एक्सप्रेस के आने का समय हो गया।

करीब 90 किमी की रफ्तार से गतिमान एक्सप्रेस युवक के ऊपर से गुजर गई। यह दृश्य जिसे भी देखा। सन्न रह गया। युवक की पहचान नटराजपुरम कमला नगर निवासी हरीश कुमार के रूप में हुई। हरीश कपड़ा व्यापारी था। सुसाइड नोट में मुझे माफ कर देना लिखा हुआ था।

— Mohammad Aqib Khan / عاقب / आक़िब (@aqibjournalist) March 29, 2023

मंदिर में पूजा भी की थी

नटराजपुरम कमला नगर निवासी हरीश देवनानी की सुभाष बाजार में कपड़े की दुकान थी। हरीश शाम 5:13 बजे राजा की मंडी रेलवे स्टेशन पर पहुंचे। प्लेटफार्म टिकट ली। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार हरीश ने चामुंडा देवी मंदिर में पूजा की और फिर प्लेटफार्म नंबर एक की एक सीट पर बैठ गए।

बार-बार घड़ी की ओर देख रहे थे

हरीश बार-बार घड़ी की ओर देख रहे थे। मानो वह शाम छह बजे का इंतजार कर रहे हों। शाम छह बजे गतिमान एक्सप्रेस आगरा से दिल्ली के लिए गुजरती है। जैसे ही गतिमान एक्सप्रेस के आने का समय हुआ। हरीश ने छलांग लगा दी और ट्रैक पर आ गए। यह देख लोग समझे कि हरीश प्लेटफार्म नंबर एक से दो की ओर जा रहे हैं लेकिन हरीश ने पटरी पर सिर रख लिया।

बचाने के लिए कई लोग आगे बढ़े लेकिन

राजा की मंडी जीआरपी के सब इंस्पेक्टर दिलीप कुमार ने बताया कि हरीश ने जैसे ही पटरी पर सिर रखा। उसे बचाने के लिए कई लोग आगे बढ़े लेकिन तब तक गतिमान एक्सप्रेस के आने का समय हो गया। ट्रेन के आने के चलते लोग पीछे हट गए।

सुसाइड नोट में लिखा- 'मुझे माफ कर देना'

हरीश की जेब से एक मोबाइल, ड्राइविंग लाइसेंस मिला। फोन कर स्वजन को सूचना दी गई। हरीश के पास से एक सुसाइड नोट मिला जिसमें मुझे माफ कर देना लिखा हुआ था। हरीश के दो बच्चे हैं। दिलीप ने बताया कि हरीश ने आत्महत्या क्यों की इसकी जांच की जा रही है।