अागरा, जागरण संवाददाता। शहंशाह शाहजहां द्वारा मुमताज की याद में तामीर ताजमहल के अद्वितीय सौंदर्य को देखकर अभिनेत्री सारा अली खान भावुक हो उठीं। उनकी आंखें नम हो गईं। अभिनेता कार्तिक आर्यन ने उन्हें किसी तरह संभाला। ताजमहल में दोनों ने साथ में सेल्फी लीं। कार्तिक ने सारा को गोद में उठाया तो ताज देखने पहुंचे पर्यटक सब कुछ भूल सारा-सारा... और कार्तिक-कार्तिक... की आवाज लगाने लगे।

मंगलवार शाम अभिनेता कार्तिक आर्यन और अभिनेत्री सारा अली खान वैलेंटाइन डे के दिन रिलीज हो रही अपनी फिल्म लव आज कल-2 के प्रमोशन के लिए होटल ताज खेमा आए थे। मगर ताजमहल के बंद होने का समय होने से उन्होंने पहले स्मारक का रुख किया। टिकट खरीदकर उन्होंने पर्यटकों की तरह स्मारक में प्रवेश किया। बॉलीवुड के युवा सितारों को अपने बीच पाकर पर्यटकों ने उन्हें गेट से ही घेर लिया। साथ चल रहे पुलिसकर्मियों और सीआइएसएफ जवान उन्हें सुरक्षा घेरे में स्मारक के अंदर ले गए। स्मारक में दोनों करीब आधा घंटे तक रुके। सेंट्रल टैंक स्थित बैंच पर बैठकर उन्होंने फोटो खिंचवाए। दोनों ने साथ में और अलग-अलग सेल्फी भी लीं। अपने दर्शकों का आभार जताते हुए लव यू ऑल कहा। हालांकि, भीड़ अधिक होने से दोनों सेंट्रल टैंक से ही ताज निहारकर वापस लौट गए।

मेरे लिए तो दूर नहीं ताज

कार्तिक ने कहा कि ताज प्यार का प्रतीक है। हम उसके सामने आए हैं। ग्वालियर के हैं और उनके लिए ताजमहल केवल दो घंटे की दूरी पर ही है। एक बार शादी में आगरा आया था, तब ताजमहल देखा था। बुर्जी पकडऩे के अंदाज में फोटो भी खिंचवाई थीं।

ताज में फिल्म का प्रमोशन

स्मारकों में कोई प्रमोशन संबंधित गतिविधि नहीं हो सकती है। कार्तिक सफेद टी-शर्ट पहने हुए थे। उस पर उनकी 14 फरवरी को रिलीज हो रही फिल्म लव आज कल-2 लिखा हुआ था। एक तरह से यह फिल्म का प्रमोशन है, जिस पर लोग एएसआइ की भूमिका पर सवाल उठा रहे हैं। वर्ष 2013 में मिस यूनिवर्स ओलिविया कल्पो के खिलाफ ताज में सैंडल की ब्रांडिंग पर मुकदमा कराया गया था। अधीक्षण पुरातत्वविद वसंत कुमार स्वर्णकार ने बताया कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है। स्मारक में प्रमोशनल एक्टिविटी नहीं हो सकती है। जो लोग अभिनेता-अभिनेत्री को साथ लेकर आए थे, उन्हें इसकी जानकारी उन्हें देनी चाहिए थी। 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021