आगरा, जागरण संवाददाता। शहर में मंगलवार को कुछ देर की बारिश ने नगर निगम प्रशासन के इंतजामों की पोल खोल दी। बिजलीघर हो या फिर राजा की मंडी बाजार, एमजी रोड, फतेहाबाद रोड, खेरिया मोड़ रोड, कमला नगर और यमुनापार। अधिकांश क्षेत्रों की सड़कें नदियां बन गईं। दुकानों से लेकर घरों तक पानी भर गया। इससे लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। मधुनगर और सूरसदन तिराहे के पास समय पर पंप नहीं चला। नालों की सफाई न होने के चलते पाश कालोनियों से लेकर मलिन बस्तियों तक में लोगों को परेशान होना पड़ा।

इन क्षेत्रों में हुआ जलभराव : एमजी रोड पर सूरसदन तिराहे से स्पीड कलर लैब तक, सेंट जोंस चौराहे के पास, खंदारी चौराहे, मदिया कटरा तिराहे से तोता का ताल, कैलाशपुरी रोड, आइएसबीटी के पास, चर्च रोड, बाग फरजाना, आरबीएस कालेज रोड, लोहामंडी रोड, आवास विकास कालोनी सेक्टर एक से 16 तक, वाटरव‌र्क्स चौराहे, सुल्तानगंज की पुलिया, जीवनी मंडी रोड, महर्षिपुरम, सिकंदरा से बोदला रोड, दयालबाग सौ फुटा रोड, कमला नगर रोड, किशोरपुरा पुलिया से जगदीशपुरा थाना तक, जयपुर हाउस रोड, रामबाग रोड, कालिदी विहार रोड।

हाईवे पर जगह-जगह जलभराव : नेशनल हाईवे-19, ग्वालियर रोड, आगरा-जयपुर हाईवे पर जगह-जगह जलभराव हुआ। देर रात तक पानी भरा रहा। शाहगंज रोड पर दुकानों में पानी भर गया। नगरायुक्त की कोठी के सामने दो पंप लगाकर हाईवे से पानी की निकासी हुई। आखिर कब होगी कार्रवाई : घटिया आजम खां के पार्षद शिरोमणि सिंह ने कहा कि कुछ देर की बारिश में पूरा शहर तालाब बन गया। इसकी मुख्य वजह ठीक से नाला सफाई न होना है। जलभराव के चलते जो भी व्यापारियों को नुकसान हुआ है। उसकी भरपाई की जानी चाहिए। दोषी अफसरों पर कार्रवाई होनी चाहिए।

तलीझाड़ नहीं हुई नाला सफाई : पीपलमंडी के पार्षद रवि माथुर ने कहा कि नाला सफाई अंतिम छोर से शुरुआत तक होनी चाहिए। तलीझाड़ नाला सफाई से जलभराव के आसार कम रहते हैं। इस साल नालों की सफाई टुकड़ों में हुई है।

मेयर साहब कब होगी कार्रवाई : रिग रोड के पार्षद धर्मवीर सिंह ने कहा कि जलभराव होने पर सेनेटरी इंस्पेक्टरों को दोषी ठहराने की बात कही गई थी, लेकिन अभी तक मेयर साहब ने एक भी इंस्पेक्टर पर कोई कार्रवाई नहीं की है।

अवधपुरी चौराहा के पास मौत का गड्ढा

आगरा, जागरण संवाददाता। वबाग कंपनी के अफसरों की लापरवाही से अवधपुरी चौराहे के पास मैनहोल धंस गया है। इससे यह मौत का गड्ढा बन गया है। सोमवार देर रात एक बाइक सवार गड्ढे में गिर गया। सपा नेता राहुल चतुर्वेदी ने बताया कि पांच माह पूर्व मैनहोल का ढक्कन चोरी हो गया था। जलभराव के चलते मैनहोल धंस गया। मरम्मत न होने के चलते इसका दायरा बढ़ता जा रहा है। उन्होंने कहा कि जलभराव होने पर कभी भी कोई हादसा हो सकता है। मंगलवार को शहर के कई क्षेत्रों में जलभराव हुआ। पंप लगाकर पानी की निकासी की गई। नगर निगम के अफसरों ने अधिकांश वार्डों का निरीक्षण किया।

निखिल टीकाराम, नगरायुक्त

Edited By: Jagran