Move to Jagran APP

रिहावली और चंदसौरा के एक-एक बूथ पर मतदान आज

फतेहाबाद और जगनेर ब्लाक की हैं ग्राम पंचायत देर शाम पोलिग पार्टियां बूथों पर पहुंचीं

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Apr 2021 11:00 PM (IST)Updated: Tue, 20 Apr 2021 11:00 PM (IST)
रिहावली और चंदसौरा के एक-एक बूथ पर मतदान आज
रिहावली और चंदसौरा के एक-एक बूथ पर मतदान आज

आगरा, जागरण संवाददाता। फतेहाबाद ब्लाक के रिहावली और जगनेर के चंदसौरा ग्राम पंचायत के एक-एक बूथ का चुनाव कराने के लिए मंगलवार दोनों ब्लाकों से पोलिग पार्टियां रवाना हुईं। एक पार्टी में पीठासीन अधिकारी सहित चार कर्मचारी रहे। बुधवार सुबह सात से शाम छह बजे तक मतदान होगा।

loksabha election banner

जिला पंचायत सदस्य, क्षेत्र और ग्राम पंचायत सदस्य, प्रधान पदों के लिए 15 अप्रैल को मतदान हुआ था लेकिन प्राथमिक विद्यालय रिहावली के कक्ष संख्या एक और प्राथमिक विद्यालय चंदसौरा के कक्ष संख्या एक में मतपेटिकाएं लूट ली गई थीं। राज्य निर्वाचन आयोग ने पुनर्मतदान के आदेश दिए थे। डीएम प्रभु एन. सिंह के आदेश पर नायब तहसीलदार फतेहाबाद सौरभ कुमार को रिहावली और तहसीलदार खेरागढ़ सर्वेश कुमार को चंदसौरा का सेक्टर मजिस्ट्रेट बनाया गया है। एडीएम वित्त एवं राजस्व योगेंद्र कुमार ने बताया कि दो बूथों की मतपेटिकाओं को स्ट्रांग रूम में रखा जाएगा। दो मई को मतगणना होगी। मतपेटिका लूट का मुख्य आरोपित पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार, पैर में लगी गोली : मतदान केंद्र से मतपेटिका लूटने के मुख्य आरोपित से मंगलवार सुबह पुलिस की मुठभेड़ हो गई। आरोपित के पैर में गोली लगने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। उससे तमंचा और कारतूस सहित लूटी गई मतपेटिका भी बरामद की गई है।

जगनेर थाना क्षेत्र के चंदसौरा में 15 अप्रैल को मतदान के दौरान कुछ लोगों ने बवाल किया था। मतदान केंद्र पर पथराव कर बूथ में रखी मतपेटिका भी लूट ली गई थी। इसका एक वीडियो सामने आ गया। इसके आधार पर पुलिस ने आरोपितों को चिह्नित कर लिया। इस मामले में 35 आरोपितों को पुलिस गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। मंगलवार सुबह 3.30 बजे पुलिस टीम पेट्रोलिग कर रही थी। जगनेर क्षेत्र में उदैना मोड़ पर पुलिस का मतपेटिका लूटने वाले मुख्य आरोपित नगला पल्टू निवासी कुंवरपाल से सामना हो गया। उसके साथ बाइक पर गांव का ही वीरो भी था। पुलिस की गाड़ी को देखते ही आरोपितों ने फायरिग शुरू कर दी। पुलिस ने जवाबी फायरिग की। इसमें कुंवरपाल के पैर में गोली लग गई और वह गिर पड़ा। इसी बीच मौका पाकर साथी वीरो मौके से फरार हो गया। सीओ खेरागढ़ जगमोहन सिंह बुटोला ने बताया कि पकड़े गए आरोपित से मतपेटिका के साथ एक बाइक,एक तमंचा व कारतूस बरामद हुए हैं । मौके से फरार हुए वीरो की तलाश में पुलिस टीम दबिश दे रही हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.