Move to Jagran APP

International Drug Supplier: विक्‍की अरोड़ा की कोठी में बने एक और गोदाम पर पंजाब पुलिस का छापा, मिला जखीरा

International Drug Supplier रिमांड पर आगरा लेकर आई पंजाब पुलिस की दूसरे दिन बुधवार को भी कार्रवाई जारी। स्‍थानीय औषधि विभाग की टीम भी है साथ।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Wed, 29 Jul 2020 03:00 PM (IST)Updated: Wed, 29 Jul 2020 05:04 PM (IST)
International Drug Supplier: विक्‍की अरोड़ा की कोठी में बने एक और गोदाम पर पंजाब पुलिस का छापा, मिला जखीरा

आगरा, जागरण संवाददाता। नशीली दवाओं की अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर तस्‍करी में लिप्‍त गैंग के सरगना विक्‍की अरोड़ा के एक और गोदाम पर पंजाब पुलिस ने बुधवार दोपहर छापा मारा है। येे गोदाम एक कोठी में बना हुआ था, छापे में लाखों रुपये की नशीली दवाओं का जखीरा मिला है। स्थानीय औषधि विभाग की टीम भी कार्रवाई के दौरान साथ है। यह गोदाम कृष्णा एजेंसीज के सामने कोठी में अवैध रूप से संचालित हो रहा था। इधर रिमांड पर विक्‍की को आगरा लाने से स्‍थानीय दवा कारोबारियों में हड़कंप मचा हुआ है। बताया जा रहा है कि विक्‍की के मोबाइल की कॉल डिटेल से कई और बड़े चेहरे बेनकाब होंगे।

loksabha election banner

नशीली दवाओं की तस्करी करने वाले आगरा गैंग की जडे़ बहुत गहरी हैं। इसके सरगना जितेंद्र उर्फ विक्की अरोड़ा समेत तीन को पुलिस कस्टडी रिमांड पर लेकर गैंग के बारे में पूछताछ की जा रही है। साथ ही पंजाब पुलिस ने गैंग के सरगना की कॉल डिटेल निकलवाई है। इसकी स्टडी करके पुलिस गैंग में शामिल बड़े चेहरों को बेनकाब करेगी। कमला नगर के एफ ब्लॉक निवासी विक्की अरोड़ा और उसके भाई कपिल व हरीश को पंजाब पुलिस ने कस्टडी रिमांड पर लिया है। ये नशीली दवाओं की पंजाब समेत 11 राज्यों में तस्करी कर रहे थे।

पूर्व में विक्की अरोड़ा का भाई लंदन को नशीली दवा सप्लाई के मामले में गुजरात में पकड़ा गया है। पंजाब पुलिस को आशंका है कि यह गैंग भारत के साथ-साथ अन्य देशों में अभी भी नशीली दवाओं की तस्करी करता है। विक्की और उसके गैंग के सदस्यों से पुलिस ने पूछताछ कर ली। मगर, अभी तक उसने नेटवर्क के बारे में जो जानकारी दी है वह पर्याप्त नहीं है। उसके नेटवर्क की पूरी जानकारी करने के लिए अब पुलिस ने विक्की और हरीश के मोबाइल की एक वर्ष की कॉल डिटेल निकलवाई है। इसकी स्टडी कर पुलिस नेटवर्क से जुड़े लाेगों के बारे में जानकारी जुटाएगी।

खाते की जानकारी मांगी

पुलिस ने विक्की अरोड़ा के एकाउंटेंट से भी पूछताछ की थी। वह दवाएं खरीदकर पेमेंट कैसे करता था और बेचने के समय पर कैसे पेमेंट करता था। इस संबंध में पूछताछ की थी। विक्की अरोड़ा जिन कंपनियों से दवा खरीदता था, उन्हें निफ्ट से पेमेंट करता था। मगर, अभी तक उसने बिक्री के भुगतान के बारे में जानकारी नहीं दी है।

नकली दवा बनाने की भी आशंका

पंजाब पुलिस को आशंका है कि विक्की अरोड़ा नामी कंपनियों के ब्रांड की नकली दवा भी बनवा रहा था। यह दवाएं कहां तैयार हो रही थीं।इसकी अभी तक जानकारी नहीं हो सकी है। इस संबंध में उससे पूछताछ की जा रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.