Move to Jagran APP

Python Rescued: 20 किलोग्राम से ज्यादा है अजगर में वजन, वाइल्ड लाइफ ने आगरा में रेस्क्यू किए एक ही दिन में चार

Python Rescued वाइल्ड लाइफ एसओएस की टीम ने एक ही दिन में बचाए हैं चार अजगर। मंगलवार को दिनभर भागती रही टीम। मथुरा और आगरा में निकले चार अजगर। बिचपुरी में घर में तो रुनकता में जूता कंपनी के स्टोर रूम में छिपे बैठे थे।

By Prabhjot KaurEdited By: Prateek GuptaPublished: Tue, 29 Nov 2022 07:49 PM (IST)Updated: Tue, 29 Nov 2022 07:49 PM (IST)
Python Rescued: 20 किलोग्राम से ज्यादा है अजगर में वजन, वाइल्ड लाइफ ने आगरा में रेस्क्यू किए एक ही दिन में चार
Python Rescued: वाइल्ड लाइफ की टीम द्वारा पकड़ा गया अजगर।

आगरा, जागरण संवाददाता। एक ही दिन में वाइल्ड लाइफ एसओएस की टीम ने आगरा और मथुरा से चार अजगरों को रेस्क्यू किया। चार में से दो अजगर 20 किलो से ज्यादा वजनी थे। चारों अजगरों को रेस्क्यू करने के बाद जंगल में छोड़ दिया जाएगा।

loksabha election banner

ये भी पढ़ेंः आगरा दिल्ली हाईवे पर जा रहे हैं तो देख लें पहले Google Map पर ट्रैफिक का हाल, घंटाें फंस रहे लोग

मथुरा के कोयला अलीपुर में एक विशाल अजगर खेत से निकल कर एक घर के समीप पहुंच गया। वाइल्डलाइफ एसओएस को सूचना दी गई। टीम ने मौके पर पहुंचकर अजगर को रेस्क्यू किया। अजगर का वजन 25 किलो से अधिक और लंबाई लगभग 12 फीट थी। इसके बाद किरावली के गांव मोहरी से भी एक अजगर को रेस्क्यू किया गया।अजगर नहर में था।

करीब 11 फुट लंबा अजगर मछली पकड़ने वाले जाल में बुरी तरह फंस गया था। जाल को काट कर अजगर को निकाला गया। अजगर का वजन 21 किलो था। बिचपुरी क्षेत्र के एक घर से भी छह फीट लंबे अजगर और रुनकता स्थित जूता कंपनी के स्टोर रूम से सात फीट लंबे अजगर को रेस्क्यू किया।

वाइल्डलाइफ एसओएस के डायरेक्टर कंज़रवेशन प्रोजेक्ट्स, बैजूराज एमवी ने बताया कि चारों अजगर वर्तमान में चिकित्सकीय निगरानी में हैं। जल्द ही जंगल में वापस छोड़ दिए जाएंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.