Move to Jagran APP

Honour killing: प्रेमिका के सामने की गई प्रेमी की हत्या, फिर मारी बेटी को गोली Agra News

कासगंज के सरावल से लाकर मलावन में मारी थी निशा को गोली। घायल ने पुलिस के समक्ष खोला राज माता-पिता और मामा की तलाश।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Fri, 12 Jul 2019 12:50 PM (IST)Updated: Fri, 12 Jul 2019 12:50 PM (IST)
Honour killing: प्रेमिका के सामने की गई प्रेमी की हत्या, फिर मारी बेटी को गोली Agra News
Honour killing: प्रेमिका के सामने की गई प्रेमी की हत्या, फिर मारी बेटी को गोली Agra News

आगरा, जेएनएन। अलीगढ़ में पहले प्रेमी की हत्या और फिर एटा में बेटी को गोली मारकर घायल कर देने जैसी दोहरी वारदातों का राज पुलिस के समक्ष घायल बेटी ने खोल दिया। उसने खुलकर पुलिस को पूरा घटनाक्रम बताया। बेटी ने अपने माता-पिता और मामा को दोषी ठहराया है। उसके सामने ही प्रेमी की पीट-पीटकर मां-बाप और मामा ने हत्या कर दी थी। इसके बाद तीनों आरोपित बेटी को कासगंज जिले के सिढ़पुरा थाना क्षेत्र के गांव सरावल ले आए, जहां से लाकर मलावन क्षेत्र में उसे भी गोली मारकर घायल कर दिया। बेटी ने जो कहानी पुलिस को बताई है वह रोंगटे खड़े करने वाली है।

loksabha election banner

एटा में कोतवाली देहात क्षेत्र के गांव बारथर के मूल निवासी अफरोज का परिवार कुछ वर्षों से अलीगढ़ के हमदर्द नगर जमालपुर में रहता है। अफरोज प्रोपर्टी और टायल्स का काम करता है। उसके यहां जमालपुर का ही रहने वाला आमिर भी काम करता था। आमिर और अफरोज की बेटी निशा के बीच प्रेम संबंध हो गए। अलीगढ़ मेडिकल कॉलेज में भर्ती निशा ने पुलिस को बताया कि उसके परिवार को प्रेम संबंधों के बारे में पता चल गया था। पांच दिन पूर्व मेरे पिता ने आमिर को किसी तरह घर बुला लिया और फिर अफरोज, मां नूरजहां और मामा इशाक ने उसे लाठी-डंडों से पीटा। निशा का कहना है कि वह चीखती चिल्लाती रही तो उसका मुंह बंद कर दिया गया। आमिर की हत्या मेरे सामने ही कर दी गई और शव को ले जाकर फेंक दिया। उसी दिन तीनों आरोपित निशा को ननिहाल सरावल ले आए, जहां दो दिन तक रखा गया और किसी से भी नहीं मिलने दिया गया। निशा का कहना है कि जिस रात उसे गोली मारी गई, उस रात मेरे माता-पिता और मामा यह कहकर सरावल से मुझे ले आए कि अलीगढ़ चल रहे हैं। हम लोग दो बाइकों पर थे जब छछैना से नहर की पटरी की तरफ मोटरसाइकिल मुडी तो निशा ने पूछा कि यह अलीगढ़ का रास्ता नहीं है। लेकिन कोई कुछ बोला नहीं। मुझे कुछ शक तो हुआ था, लेकिन बेवश थी। मेरे मां-बाप को यह खतरा था कि मैं पुलिस को आमिर की हत्या का राज बता दूंगी। इसलिए अलीगढ़ से सरावल लाया गया। सरावल से भी अन्य रिश्तेदारियों में ले जाने का प्लान था मगर रिश्तेदार मुझे रखने को तैयार नहीं हुए। इसलिए भी मुझे भी ठिकाने लगाने की कोशिश की गई। एसएसपी स्वपनिल ममगाई ने कहा है कि आरोपियों की गिरफ्तारी को पुलिस टीमें लगा दी गई हैं शीघ्र गिरफ्तारी कर ली जायेगी।

मां-बाप ने पकड़े थे हाथ, मामू ने मारी गोली

पुलिस सूत्रों के मुताबिक निशा ने अपने बयानों में कहा है कि नहर की पटरी पर उसे मोटरसाइकिल से उतार लिया गया और पकड़कर किनारे की तरफ ले जाने लगे। तभी मैं चीखी-चिल्लाई, लेकिन रात का वक्त था और दूर-दूर तक कोई नहीं था। इतने में ही पिता अफरोज और मां नूरजहां ने मेरे हाथ पकड़ लिए मैं छटपटाती रही। तभी मामा इशाक ने तमंचे की नाल गर्दन पर सटाकर गोली मार दी। उसके बाद मुझे नहीं मालूम कि क्या होता रहा।

आमिर हत्याकांड केस से जुडेंगे तीनों नाम

अलीगढ़ सिविल लाइन पुलिस आमिर की हत्या को लेकर तीनों आरोपित अफरोज, नूरजहां और इशाक के नाम केस में जोड़ेगी। यह मुकदमा अज्ञात हत्यारोपितों के रूप में दर्ज है। लेकिन अब अफरोज की बेटी निशा के पुलिस द्वारा लिए गए 161 के बयानों के आधार पर तीनों आरोपितों के खिलाफ आमिर की हत्या का मुकदमा भी चलेगा।

निशा कड़े सुरक्षा घेरे में

अलीगढ़ के मेडिकल कॉलेज में भर्ती निशा की सुरक्षा और ज्यादा कड़ी कर दी गई है। थाना मलावन के पुलिसकर्मी वहां तैनात हैं। निशा को किसी से भी मिलने नहीं दिया जा रहा। चिकित्सकों ने भी पुलिस से कहा है कि लड़की की गर्दन में गोली लगी थी। इसलिए उस पर मानसिक दवाब अधिक नहीं होना चाहिए। थाना प्रभारी मलावन विपिन त्यागी ने उसके बयान दर्ज किए। उन्होंने बताया कि शुक्रवार शाम तक वह आईसीयू से बाहर आ सकती है।

नारी निकेतन भेजी जाएगी निशा

आॅनर किलिंग के मामले में निशा के माता-पिता अफरोज और नूरजहां तथा मामा इशाक का जेल जाना तय है। ऐसे में ठीक होकर निशा कहां जाएगी इस पर सवाल बना हुआ है। लेकिन पुलिस ने तय किया है कि जब वह पूरी तरह से ठीक हो जाएगी तो उसे नारी निकेतन भेज दिया जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.