Move to Jagran APP

इस डेटिंग प्वाइंट पर पुलिस कुछ करती है ऐसा, उड़ जाते हैं प्रेमी युगलों के होश

आपराधिक वारदातों के चलते पुलिस ने बैठाया है पहरा। युगलों को निर्जन इलाकों से पुलिस की दूर रहने की सलाह।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Sun, 06 Jan 2019 04:24 PM (IST)Updated: Sun, 06 Jan 2019 04:24 PM (IST)
इस डेटिंग प्वाइंट पर पुलिस कुछ करती है ऐसा, उड़ जाते हैं प्रेमी युगलों के होश
इस डेटिंग प्वाइंट पर पुलिस कुछ करती है ऐसा, उड़ जाते हैं प्रेमी युगलों के होश

शहर के न्यू आगरा क्षेत्र में डेटिंग प्वाइंट के रूप में चर्चित हो चुके स्थल पर कुछ सप्ताह से ऐसा हो रहा है कि प्रेमी युगलों के होश उड़ा रहा है। पुलिस प्रेमी-प्रेमिका के वहां पहुंचते ही कुछ ऐसा करती है कि वह दोबारा उधर, न आने की कसम खाते नजर आते हैं। 

loksabha election banner

आगरा, अली अब्बास। न्यू आगरा के यमुना किनारे स्थित पोइया घाट पर  बहादुरपुर गांव बसा है। इससे लगा कई किलोमीटर का प्राकृतिक दृश्यों से भरपूर निर्जन इलाका प्रेमी युगलों के बीच डेटिंग प्वाइंट के रूप में चर्चित है। यहां पर दूर-दूर से प्रेमी युगल आते हैं। सालों से यह सिलसिला चला आ रहा है। जो युवा होटल एवं रेस्टोरेंट जाना पसंद नहीं करते वह यहां आना पसंद करते हैं। 

डेटिंग प्वाइंट पर इसलिए पुलिस ने बैठाया पहरा

पिछले महीने 17 दिसंबर को बहादुरपुर गांव से लगे इस डेटिंग प्वाइंट पर एक छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना हो गई। इसमें शामिल चारों आरोपित बहादुर गांव के ही निकले। उन्होंने छात्रा को अगवा करके वहां पर ले जाने के बाद सामूहिक दुष्कर्म किया। इसके बाद लूटपाट करके छात्रा को बेहोशी की हालत में झाडिय़ों में फेंक कर भाग गए। पुलिस ने सनसनीखेज घटना का पर्दाफाश करते हुए आरोपितों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया। मगर, इस घटना के बाद उसने डेटिंग प्वाइंट पर पुलिस पिकेट लगा दी। इससे कि दोबारा इस तरह की घटना न हो सके। पिकेट सुबह दस बजे से रात दस बजे तक लगातार गश्त करती रहती है। 

प्रेमी युगलों के लिए पुलिस उठाती है ये कदम

तीन सप्ताह के दौरान पुलिस डेटिंग प्वाइंट पर जाने वाले आधा दर्जन से अधिक प्रेमी युगलों को पकड़ चुकी है। वह दोबारा वहां पर नहीं आए, इसके लिए पुलिस ने अनोखा तरीका खोजा है। वह प्रेमी युगलों के परिजनों को बुलाने के बाद उन्हें सुपुर्द करती है। इसके साथ ही परिवार और युगलों को हिदायत भी देती है। पुलिस के इस कदम से प्रेमी युगलों को वहां आना-जाना कम हुआ है। इससे युवतियों के साथ अप्रिय घटना होने की आशंका भी कम हुई है।

गांव वाले भी अब रखने लगे हैं नजर

ऐसा नहीं है कि सिर्फ पुलिस ही इस डेटिंग प्वाइंट पर लगातार गश्त करके नजर रखती है। बहादुरपुर के चार युवकों के युवती के साथ जघन्य घटना में जेल जाने के बाद गांव वाले भी सतर्क हो गए हैं। क्योंकि इससे गांव की बदनामी होने के चलते वह भी अब उक्त इलाके में नजर रखते हैं। किसी प्रेमी-प्रेमिका के देखने पर वहां से जाने की कहते हैं। वह पुलिस को भी सूचना देकर बुला लेते हैं। गांव वालों ने अब तक कई प्रेमी युगल पुलिस से पकड़वा चुके हैं। 

डेटिंग प्वाइंट के लिए यह स्थल भी हैं चर्चित 

शहर में पोइया के इस इलाके अलावा भी कई डेटिंग प्वाइंट है। इनमें पालीवाल पार्क, सुभाष पार्क, विक्टोरिया पार्क और ताजनगरी फेस दो जोनल पार्क है। यहां पर दर्जनों प्रेमी युगल हर रोज डेटिंग को पहुंचते हैं। इसके अलावा सिकंदरा क्षेत्र में भी डेटिंग प्वाइंट के लिए कई जगह चर्चित हैं। 

अधिकांश युवा छात्र-छात्राएं

इन स्थानों पर डेटिंग के लिए आने वाले अधिकांश प्रेमी युगलों में छात्र-छात्राएं होती हैं। इसलिए पुलिस उनके परिजनों को बुलाकर सौंप देती है। साथ ही वह अभिभावकों को बच्चों को समझाने एवं काउंसिलिंग की हिदायत देती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.