Move to Jagran APP

Lockdown 4: अलविदा जुमा पर पुलिस सुबह से अलर्ट, हो रहा फ्लैग मार्च

पुलिस अधिकारियों की शांति समिति के साथ बैठक मिश्रित आबादी वाले इलाको में गश्त। सदर सर्किल में पुलिस ने चलाया कोरोना वारियर्स कैंपेन।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Fri, 22 May 2020 09:10 AM (IST)Updated: Fri, 22 May 2020 12:56 PM (IST)
Lockdown 4: अलविदा जुमा पर पुलिस सुबह से अलर्ट, हो रहा फ्लैग मार्च
Lockdown 4: अलविदा जुमा पर पुलिस सुबह से अलर्ट, हो रहा फ्लैग मार्च

आगरा, जागरण संवाददाता। कोरोना वायरस के चलते देशभर में लॉकडाउन है। मुस्लिमाेें का बड़ा त्‍योहार ईद भी नजदीक है। अलविदा जुमा और ईद के मद्देनजर पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों ने शांति समिति की बैठक की। उन्होंने अलविदा जुमा और ईद की नमाज घरों में अदा करने की अपील की। मिश्रित आबादी वाले इलाकों में गश्त की। इन इलाकों में अतिरिक्त फोर्स लगाई गयी है। वहीं सदर सर्किल में पुलिस ने कोरोना वारियर्स कैंपेन चलाया। शुक्रवार सुबह एत्‍माद्दौला थाना क्षेत्र में पुलिस फाेर्स ने फ्लैग मार्च किया है। शमसाबाद में भी पुलिस फ्लैग मार्च कर रही है। वहीं शहरी क्षेत्र में भी पुलिस अलर्ट मोड पर है कि लॉकडाउन के दौरान कहीं भीड़ एकत्र न हो।    

loksabha election banner

शुक्रवार को अलविदा जुमा है। इसे देखते हुए पुलिस-प्रशासन ने शांति समिति के साथ बैठक कीं। इसमें इलाके के चुनिंदा प्रबुद्ध लोगों को ही बुलाया गया।लॉकडाउन और कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए अधिकारियों ने लोगों से घरों में ही अलविदा जुमा और ईद की नमाज अदा करने की अपील की। मुस्लिम धर्म गुरुओं ने भी लोगों से घरों में नमाज अदा करने की अपील की। ताजगंज की डिवीजन चौकी और नीति बाग चौकी में सीओ सदर विकास जायसवाल ने बैठक कीं।

सीओ ने लोगों से त्योहार पर शांति और सौहार्द बनाए रखने की कहा। उन्हें बताया कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए घरों में रहें। अपने स्‍वजनों को भी इसके लिए जागरूक करने की कहा। कोई समस्या होने पर पुलिस की सहायता लें।वह तत्काल आपकी मदद को आएगी। वहीं शहर की मस्जिदों के साथ ही जामा मसजिद पर फोर्स तैनात रहेगी। मिश्रित आबादी इलाकों के लिए अलग से फोर्स लगाई गई है।  

सदर सर्किल में पुलिस ने गुरुवार को कोरोना वारियर्स कैंपेन की शुरूआत की।सीओ सदर विकास जायसवाल ने बताया कि 17 ई-रिक्शा पर लाउडस्पीकर लगाए गए हैं। हर रिक्शे पर एक पुलिसकर्मी की ड्यूटी लगाई है। वह मोहल्लों में जाकर लोगों को जागरूक कर रहे हैं। विशेषकर संवेदनशील और मिश्रित आबादी वाले इलाकों में इनका मूवमेंट ज्यादा रखा गया है। लोगों को बताया जा रहा है कि वह कोरोना वायरस संक्रमण से कैसे बच सकते हैं। ईद का त्योहार घरों में रहकर ही मनाएं।

अलविदा जुमा और ईद से पहले सतर्कता के चलते अलग-अलग इलाकों में अतिरिक्त फोर्स लगाई गयी है। इन इलाकों में पैदल गश्त भी की जा रही है। लोगों से घरों में ही नमाज अदा करने की अपील की गई है। शांति समिति की बैठक भी की जा रही हैं।  

बोत्रे रोहन प्रमोद, एसपी सिटी 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.