आगरा, जागरण संवाददाता। त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों को सकुशल संपन्न कराने के लिए लिए पुलिस गांव और मोहल्लों का भ्रमण कर रही है। लोगों से फीड बैक लेकर गांव और मोहल्लों के अराजक तत्वों का डाटा जुटा रही है। इसके साथ ही हिस्ट्रीशीटर, अपराधियों, शस्त्र धारकों, शस्त्र लाइसेंसों दोपहिया एवं चार पहिया वाहनों आदि का सत्यापन कर रही है। इससे कि चुनावों से पहले उनके खिलाफ प्रभावी कार्रवाई की जा सके।

आगामी त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों को लेकर एसएसपी ने गांव और मोहल्ला भ्रमण अभियान चला रखा है। इसके तहत प्रत्येक थाने की पुलिस गांवों और मोहल्लों का भ्रमण कर रही है। वहां चौपाल लगा रही है। जिसमें निवर्तमान ग्राम प्रधानों, ग्राम पंचायत सदस्यों, किसानों, सभ्रांत नागरिकों के साथ बैठक कर रही है। उनसे इलाके के अराजक तत्वों का फीड बैक ले रही है। इसके साथ ही ऐसे मोहल्ले और गांव जहां सर्वाधिक घटनाएं होती हैं, उन्हें चिन्हित कर रही है। ऐसे गांव या मोहल्ले जहां आपराधिक तत्व रहते हैं, उनकी जानकारी कर रही है।

इसके अलावा पुलिस सांप्रदायिक, जातिगत, शांति-व्यवस्था के दृष्टिकोण संवेदनशील स्थानों का भी सूची बना रही है।इससे कि पंचायत चुनाव के दौरान इन जगहों पर पर्याप्त फोर्स तैनात किया जा सके। इस सबके साथ ही पुलिस भ्रमण अभियान के दौरान संबंधित इलाके की समस्याओं की जानकारी करके उनका निराकरण भी करा रही है। इसके लिए डिजीटल वालंटियर्स, सेवानिवृत्त पुलिसकर्मियों, वरिष्ठ नागरिकों से संवाद स्थापित करके उनकी समस्याओं का भी तत्काल निस्तारण करा रही है।

इन इलाकों में हुई चौपाल

कोतवाली के टीला माइथान, एमएम गेट के नूरी गेट, एत्माद्दौला के नुनिहाई, शाहदरा, मंटोला के नाला मंटोला, सदर के सुल्तानपुरा, ताजगंज के नगला रद्दू गढ़ी, रकाबगंज के ईदगाह बस स्टैंड, लोहामंडी के किदवई पार्क, जगनेर के बाग मोहल्ला, बसई जगनेर के झीटपुरा, सैंया के नगला मौहरे, इरादत नगर के निहरवा, मलपुरा के इटौरा, फतेहपुर सीकरी के चार हिस्सा, एत्मादपुर के नगला तुलसी, खंदौली के बगल घूंसा, मदनपुर, बासौनी के कुंवरखेड़ा, जैतपुर के फतेहपुरा, खेड़ा राठौर के सिमराई, चित्राहाट के लाल का पुरा, बसई अरेला के लड़उआ पुरा,डौकी के रामनगर, शमसाबाद के लखुरानी गोपालपुरा में पुलिस ने भ्रमण अभियान और चौपाल की। 

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप