Move to Jagran APP

Theft in Agra: आगरा की सदर तहसील में उप निबंधक कार्यालय से 4.67 लाख रुपये चुराने वाले बेसुराग

Theft in Agra रविवार की रात को कार्यालय की अलमारी से रकम निकालकर ले गए थे चोर। सीसीटीवी फुटेज के बाद भी चोरों को पकड़ने मे पुलिस नाकाम। शक के दायरे में आए 24 लोगों से अब तक पूछताछ कर चुकी है पुलिस।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Thu, 15 Apr 2021 08:13 AM (IST)Updated: Thu, 15 Apr 2021 08:13 AM (IST)
Theft in Agra: आगरा की सदर तहसील में उप निबंधक कार्यालय से 4.67 लाख रुपये चुराने वाले बेसुराग
शुक्रवार की शाम तक बैनामा कराने वालों से मिली रकम अलमारी में रखी गई थी।

आगरा, जागरण संवाददाता। सदर तहसील में उप निबंधक कार्यालय में चार दिन पहले हुई चोरी का पता लगाने में पुलिस नाकाम रही है। कार्यालय के मुख्य दरवाजे का शीशा तोड़कर अंदर घुसे चोर वहां की अलमारी उसमें रखे 4.67 लाख रुपये निकाल ले गए थे। सोमवार को कार्यालय खुलने पर कर्मचारियों को सनसनीखेज घटना का पता चला। परिसर में लगे सीसीटीवी कैमराें से पुलिस काे फुटेज भी मिले। इसमें शीशा तोड़कर अंदर घुसते लोग दिखाई दिए। अलमारी को जिस चाबी से खोला गया, वह असली बताई जा रही है। इसके चलते पुलिस शक के दायरे में आए 24 लोगों से अब तक पूछताछ कर चुकी है।

loksabha election banner

सदर तहसील में चोरी की सनसनीखेज घटना सब रजिस्ट्रार चतुर्थ संदेश चौधरी के कार्यालय में हुई थी। जब 12 अप्रैल की सुबह साढ़े नौ बजे कर्मचारी कार्यालय पहुंचे तो उन्हें मुख्य दरवाजे का ताला टूटा मिला। इस पर कर्मचारियों को गड़बड़ी का शक हुआ था। अंदर पहुंचे ताे अलमारी खुली मिली। उसमें रखे चार लाख 67 हजार रुपये गायब थे। मगर, चोरों ने अलमारी में रखे दस्तावेजों को छुआ भी नहीं था।चोरों ने जिस चाबी से अलमारी खोली, उसे लगी छोड़ गए थे।

शुक्रवार की शाम तक बैनामा कराने वालों से मिली रकम अलमारी में रखी गई थी। शनिवार और रविवार को अवकाश होने के चलते इसे बैंक में जमा नहीं कराया गया था। सोमवार को यह रकम बैंक में जमा कराई जानी थी। मौके पर फोरेंसिक टीम को बुला लिया गया। उसने अलमारी और मुख्य गेट समेत कई स्थानों से फिंगर प्रिंट के निशान लिए हैं। परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली तो इसमें मुख्य दरवाजे के शीशे तोड़ते चोर दिखाई दिए थे। एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमाेद ने बताया कि चोरों का सुराग लगाने का प्रयास किया जा रहे हैं।

तहसील से जुड़े हैं चोरी के तार

सब रजिस्ट्रार चतुर्थ कार्यालय में चोरी के तार तहसील से ही जुड़े हैं। इसे पुलिस भी मान रही है। क्याेंकि चोरों ने उसी अलमारी को अपना निशाना जिसमें कैश रखा हुआ था। जबकि कार्यालय में अन्य अलमारी भी रखी थीं। इसके अलावा चोरों ने अलमारी काे जिस चाबी से खोला था। उसे अलमारी में लगी छोड़ गए हैं। यह चाबी भी डुप्लीकेट की जगह असली बताई जा रही है। इससे चोरी के तार तहसील से जुड़े होने की आशंका पुख्ता होती है। पुलिस ने अब तक 24 लोगों से पूछताछ की है। मगर, उसे अभी तक पुख्ता सुबूत नहीं मिल सके हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.