Move to Jagran APP

बच्‍चा चोरी के शक में आगजनी मामले में दो दर्जन पर मुकदमा, आठ गिरफ्तार Agra News

सोमवार रात कासगंज के मथुरा हाइवे पर हुआ था जमकर बवाल। लोगों की पिटाई से दो लोग हो गए थे मरणासन्‍न।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Tue, 20 Aug 2019 03:08 PM (IST)Updated: Tue, 20 Aug 2019 03:08 PM (IST)
बच्‍चा चोरी के शक में आगजनी मामले में दो दर्जन पर मुकदमा, आठ गिरफ्तार  Agra News
बच्‍चा चोरी के शक में आगजनी मामले में दो दर्जन पर मुकदमा, आठ गिरफ्तार Agra News

आगरा, जेएनएन। सोमवार रात कासगंज मेंं बच्‍चा चोरी के शक मेंं हुए बवाल के बाद मंगलवार दोपहर पुलिस ने सख्‍त कार्रवाई की है। दो दर्जन के खिलाफ मारपीट, आगजनी और जान से मारने का प्रयास का मुकदता दर्ज किया है। मामले में आठ लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है। 

loksabha election banner

सोमवार रात कासगंज के ढोलना थाना क्षेत्र में अपहरण का प्रयास कर रहे दो युवकों को ग्रामीणों ने पकड़ लिया था। जमकर पिटाई की, इनकी कार में आग लगा दी। पिटाई से एक आरोपित की हालत मरणासन्न हो गई, उसे अलीगढ़ रेफर कर दिया गया। कासगंज- मथुरा हाईवे पर धू-धूकर जलती कार के कारण करीब डेढ़ घंटे तक अफरातफरी मची रही। दरअसल थाना क्षेत्र के गांव अथैया निवासी राजू का 10 वर्षीय पुत्र मुकेश रात करीब आठ बजे गांव के बाहर कासगंज- मथुरा हाईवे किनारे रखे खोखे पर बैठा था। एक कार आकर रुकी और इसमें सवार एक व्यक्ति ने मुकेश को मिठाई का डिब्बा दिखाकर अपने पास बुलाया। ग्रामीणों के मुताबिक, कार के पास पहुंचते ही इस व्यक्ति ने मुकेश से कहा कि हम तुम्हारे रिश्तेदार हैं, कार में तुम्हारी मां बैठी है। इतना कहते-कहते उस व्यक्ति ने मुकेश को कार में खींचने का प्रयास किया। मुकेश चीखने लगा। ये देख गांव वालों ने दौड़कर कार घेर ली और दोनों लोगों को कार से बाहर खींच लिया। ग्रामीण दोनों पर टूट पड़े। कुछ लोगों ने कार में आग लगा दी। देखते ही देखते कार धू-धूकर जलने लगी। इससे हाईवे पर यातायात अवरुद्ध हो गया। पुलिस ने दोनों आरोपितों को ग्रामीणों के कब्जे से मुक्त करा हिरासत में लिया। दोनों ने अपने नाम खिसरतपाल पुत्र राजकुमार और प्रवीन निवासीगण बरौला, अलीगढ़ बताया। सीओ सिटी आइपी सिंह ने बताया कि जिला अस्पताल से खिसरत पाल को अलीगढ़ रेफर कर दिया है।

मथुरा हाईवे पर डेढ़ घंटे मची रही अफरातफरी

सोमवार रात को कासगंज-मथुरा हाईवे पर डेढ़ घंटे तक अफरातफरी मची रही। सड़क पर धू-धू कर चलती कार के कारण दोनों ओर वाहनों के पहिए थम गए। वाहनों की लंबी कतार में फंसे लोग दहशत में आ गए। ऊंची-ऊंची लपटें देख अधिकारी और पुलिस भी असहाय बनी हुई थी।

ढोलना क्षेत्र में सोमवार रात बालक के अपहरण के प्रयास के बाद ग्रामीणों द्वारा दोनों आरोपितों की जमकर पिटाई की गई थी। गुस्साए ग्रामीणों ने आरोपितों की कार में आग लगा दी थी। कासगंज-मथुरा हाईवे पर बीच सड़क में कार में आग लगने से यातायात अवरुद्ध हो गया था। देखते ही देखते दोनों ओर से वाहनों की कतारें लग गईं। एसडीएम ललित कुमार, सीओ आईपी सिंह कासगंज कोतवाली प्रभारी डीके दुबे और थाना ढोलना पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने आरोपितों को हिरासत में लेकर जिला अस्पताल भिजवा दिया। इधर, पुलिस ने ग्रामीणों के सहयोग से कार की आग बुझाने की कोशिश की मगर नाकाम रहे। बाद में दमकल ने आकर आग बुझाई और कार के ढांचे को एक किनारे खिसकाया गया। इसके बाद ही हाईवे पर यातायात सुचारु हो सका।

दहशत में आ गए राहगीर और यात्री

जब ग्रामीण दोनों आरोपितों की पिटाई कर रहे थे, उस समय इधर से गुजर रहे राहगीर दहशत में आ गए थे। पूरे हाईवे पर अफरातफरी मच गई। वाहनों को बैक करने की आपाधापी से जाम लग गया।

मारहरा में आरोपित की ससुराल

आरोपित खिसरतपाल के अनुसार उसकी ससुराल जिला एटा के थाना मारहरा के गांव हजरतपुर में है। वह अपनी पत्नी नीलम को बुलाने जा रहा था। हादसे की सूचना पर देर रात नीलम थाने पहुंच गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.