आगरा, जेएनएन। मंगलवार रात फीरोजाबाद के मिश्रित आबादी वाले क्षेत्र बड़ी छपेटी में चूड़ी की तोड़िया टूटने को लेकर उपद्रवियों की फायरिंग में युवक की हत्या को लेकर पूरी रात दबिशें चलती रहीं। पुलिस ने एक दर्जन लोगों को हिरासत में लिया है। वहीं आधा दर्जन नामजद समेत दर्जनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है। देर रात तक आगरा आइजी शहर में डेरा डाले रहे। तनाव को देखते हुए पुलिस फोर्स तैनात है।

मंगलवार रात आठ बजे दक्षिण थाना क्षेत्र के बड़ी छपैटी मुहल्ले के शिवकुमार के कामिनी बैंगल के गोदाम पर सन्नी निवासी राजपूताना नाम का युवक तैयार चूडिय़ां जमा कराने साइकिल से आया। गोदाम के बाहर साइकिल के ई-रिक्शा से टकराने पर कुछ चूड़ियां टूट गईं। पड़ोसी गोदाम संचालक संजय गुप्ता ने दोनों पक्षों को समझाकर विवाद शांत करा दिया। कुछ देर बात सन्नी उर्फ रिजवान अपने दो दर्जन से अधिक साथियों के साथ आ धमका। उन्होंने गोदाम पर पथराव शुरू कर दिया, फायरिंग की। उपद्रवियों ने पेट्रोल बम भी चलाए। पथराव में घर के बाहर खड़े संजय गुप्ता घायल हो गए, यह देख उनका बेटा लविश छत से उतरकर उन्हें लेने पहुंचा। घायल पिता को ले जाते समय एक गोली उसके हाथ में लगी। शोर सुनकर पड़ोस की चूड़ी गोदाम में काम करने वाला अमित गुप्ता पुत्र उमाशंकर गुप्ता बाहर निकला, एक गोली उसके सीने में लगी, वह गिर पड़ा। पुलिस के पहुंचने से पहले उपद्रवी फरार हो गए। पुलिस घायलों को लेकर ट्रामा सेंटर पहुंची, जहां अमित गुप्ता को मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद डीएम चंद्र विजय सिंह, एसएसपी सचिंद्र पटेल, एसपी ग्रामीण राजेश कुमार व कई भाजपा नेता ट्रामा सेंटर पहुंच गए। एसपी सिटी मुकेश चंद्र मिश्रा कई थानों के फोर्स के साथ छपैटी पहुंच गए और आरोपितों की धरपकड़ शुरू करवाई। रात साढ़े 11 बजे आइजी ए सतीश गणेश आगरा से पहुंचे और पीड़ित परिवार के घर जाकर सांत्वना दी। इसके बाद घटना स्थल का निरीक्षण कर ताबड़तोड़ कार्रवाई के आदेश दिए। जिले भर के थानों का फोर्स लगाकर दबिशें दिलवाई गईं।

इनके खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा

सनी उर्फ रिजवान ,दानिश, मोहसिन उर्फ कालिया, चीनिया और कामरान समेत 15-20 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा।

हमले करने वालों की धरपकड़ के लिए छह टीमें गठित की गई हैं। कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है। नामजद आराेपितों की गिरफ्तारी जल्द होगी। क्षेत्र के सीसीटीवी कैमरों से उपद्रवियों की पहचान की जा रही है। कोई नहीं बख्शा जाएगा। एहतियातन फोर्स तैनात है।

सचिंद्र पटेल, एसएसपी 

Edited By: Tanu Gupta