Move to Jagran APP

बजट के इंतजार में रफ्तार नहीं पकड़ पा रहीं योजनाएं

लटकी हुई हैं 18 योजनाएं बजट नहीं मिल पा रहा

By JagranEdited By: Published: Tue, 27 Oct 2020 06:30 AM (IST)Updated: Tue, 27 Oct 2020 06:30 AM (IST)
बजट के इंतजार में रफ्तार नहीं पकड़ पा रहीं योजनाएं

आगरा, जागरण संवाददाता । बजट के अभाव में ताजनगरी में 18 योजनाएं रफ्तार नहीं पकड़ पा रही हैं। तमाम पत्राचार के बाद बजट तो स्वीकृत हो गया, लेकिन धनराशि अवमुक्त नहीं हो पा रही।

loksabha election banner

14 सितंबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से मंडल स्तरीय समीक्षा बैठक की। इसमें उन्होंने बजट के अभाव में रुके विकास कार्यों में तेजी लाने के लिए कहा था। साथ ही जिन योजनाओं के लिए बजट जारी नहीं हो पा रहा, उनके संबंध में शासन स्तर पर पैरोकारी के लिए निर्देश दिए थे। इसके बावजूद स्थानीय अधिकारियों की पैरोकारी में कोई गति नहीं दिख रही। अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि जून तक विभिन्न योजनाओं के लिए स्वीकृत 4601 करोड़ रुपये में से 3464 करोड़ रुपये अवमुक्त किए जा चुके हैं। शेष धनराशि के इंतजार में 18 योजनाएं लटकी हैं। हालांकि ये योजनाएं अभी भी रफ्तार नहीं पकड़ पाई हैं। इन्हें अभी भी बजट का इंतजार है। ये योजनाएं लटकीं

राजकीय संप्रेक्षण गृह किशोर/राजकीय बाल गृह, अछनेरा में नवीन राजकीय हाईस्कूल, एत्मादपुर में नवीन राजकीय हाईस्कूल, कुबेरपुर में इंसपेक्शन एंड सर्टिफिकेशन सेंटर, अछनेरा-भरतपुर मार्ग पर खारी नदी पर लघु सेतु का पहुंच मार्ग का निर्माण, ग्राम नगला गोवर्धन से छटीगढ़ी के बीच नाले पर लघु सेतु निर्माण, सदर तहसील अंतर्गत गांव मिर्जापुर के पास आगरा लोअर कैनाल पर लघु सेतु्, राज्य मार्ग संख्या 39 के किमी 228 पर स्थित फीडर कैनाल पर लघु सेतु, धनौली ड्रेनेज सिस्टम, यातायात पुलिस लाइन में यातायात कार्यालय एवं बैरक निर्माण, एत्मादपुर के ग्राम नगला महासिंह में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र निर्माण योजना। इनकी भी रफ्तार धीमी

इंडस्ट्रियलल स्टेट नुनिहाई, मुगल म्यूजियम ईस्टर्न गेट रोड परियोजना, आइजी आफिस, छात्रा छात्रावास, पिनाहट में छात्रा छात्रावास, बिचपुरी में क्षेत्रीय ग्राम विकास संस्थान मरम्मत कार्य और इटौरा में राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालय इटौरा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.