आगरा, जागरण संवाददाता। एमजी रोड स्थित कलक्ट्रेट के सामने दूसरे दिन भी गुरुवार को जाम लगा रहा। इससे लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। धाकरान तिराहे से कलक्ट्रेट गेट तक एमजी रोड के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लगी रही। सुभाष पार्क के सामने वाहन रेंगते रहे। इससे पुलिस-प्रशासन के दावों की हवा निकल गई।

नौ विधानसभा क्षेत्रों के नामांकन कलक्ट्रेट में हो रहे हैं। मान्यता प्राप्त दल के प्रत्याशी सहित पांच और गैर मान्यता प्राप्त दल के प्रत्याशी सहित दस लोग कलक्ट्रेट में प्रवेश कर सकते हैं। गुरुवार को भाजपा, सपा प्रत्याशियों के साथ बड़ी संख्या में समर्थक पहुंच गए। सुभाष पार्क के पास पुलिस ने समर्थकों को रोकने का प्रयास नहीं किया, जिसकी वजह से समर्थकों के धाकरान तिराहे से कलक्ट्रेट गेट तक एक-एक लेन में वाहन खड़े हो गए। गलत तरीके से वाहन खड़े होने से एमजी रोड पर जाम लग गया। पूरे दिन जाम की स्थिति बनी रही। इससे लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। पांच बजे तक हुए नामांकन : बाह विधानसभा क्षेत्र में गुरुवार को सबसे अधिक निर्दलीय प्रत्याशियों ने नामांकन किया। शाम पांच बजे तक नामांकन दाखिल किए गए, हालांकि सभी प्रत्याशी रिटर्निंग अधिकारी कक्ष में तीसरे पहर 2.55 बजे पहुंच गए और टोकन नंबर ले लिया। इसी के चलते तीन बजे के बाद भी नामांकन पत्र दाखिल कर सके।

चेकिग के नाम पर रस्म अदायगी : कलक्ट्रेट गेट पर पुलिस ने गुरुवार को चेकिग के नाम पर रस्म अदायगी की। ड्यूटी पर मौजूद अधिकांश पुलिस कर्मी मोबाइल चलाने में व्यस्त रहे।

Edited By: Jagran