आगरा, जागरण संवाददाता। छह दिसंबर के मद्देनजर शुक्रवार (आज) को पुलिस अलर्ट मोड में है। पुलिस साइबर सेल की सोशल मीडिया और वाट्सएप पर अफवाहें फैलाने और आपत्तिजनक मैसेज भेजने वालों पर नजर रखेगी। सतर्कता के चलते शहर को चार सुपर जोन और 15 सेक्टर में बांटा गया है। फीरोजाबाद में भी पुलिस अलर्ट मोड पर है। आइजी ए सतीश गणेश शहर में भ्रमण कर रहे हैं। टूंडला, शिकोहाबाद समेत सभी जगह मिश्रित आबादी वाले क्षेत्र में पुलिस तैनात है।

सुपर जोन में कोतवाली, लोहामंडी, हरीपर्वत, छत्ता और सदर को रखा गया है। जोनल मजिस्ट्रेट एडीएम और एसपी बनाए गए हैं। उनके नेतृत्व में फोर्स शुक्रवार सुबह आठ बजे से रात आठ बजे तक लगातार मूवमेंट पर है। मिश्रित आबादी वाले इलाकों में विशेष सतर्कता बरत रही है। पुलिस साइबर सेल ने गुरुवार से ही फेसबुक, वाट्सएप समेत सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर नजर रख रही है। इससे कि माहौल बिगाड़ने वाली आपत्तिजनक पोस्ट करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा सके।

ये हैं 15 सेक्टर

कोतवाली, नाई की मंडी, एमएम गेट, एत्माद्दौला, छत्ता, मंटोला, सदर, ताजगंज, रकाबगंज, हरीपर्वत, न्यू आगरा, सिकंदरा, लोहामंडी, शाहगंज और जगदीशपुरा।

बैठक कर शांति व्‍यवस्‍था कायम रखने की अपील

छह दिसंबर के मद्दे नजर ग्रामीण अंचल में भी पुलिस व प्रशासन ने सतर्कता बढ़ा दी है। जगह-जगह पुलिस तैनात रहेगी। वहीं पुलिस अधिकारियों ने सभी ग्रामीणों से शांति व्यवस्था कायम रखने की अपील की है।

बाह: गुरुवार को क्षेत्रधिकारी बाह रीतेश कुमार सिंह ने कोतवाली में बैठक की। उन्होंने कहा कि हमेशा की तरह शांति व्यवस्था कायम रखनी है। बैठक में मौजूद दोनों ही समुदाय के लोगों ने शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए भरोसा दिलाया है। बैठक में सिराजुदीन अंसारी, गुफरान पठान, उमेश बघेल सभासद, दयाशंकर बौहरे, नवी अहमद, मनीष जैन मौजूद रहे।

फतेहाबाद: यहां शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात रहेगा। प्रभारी निरीक्षक प्रवेश कुमार ने संयुक्त रूप से बताया कि कस्बा में तीन बैरियर अवंतीबाई चौक, बाह चौराहा, फीरोजाबाद चौराहा पर लगाए जाएंगे। आंबेडकर चौक, गांधी चौराहा, होली चौराहा, रोडवेज बस स्टैंड, तहसील परिषद पर एक-एक सब इंस्पेक्टर और भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया है।

खेरागढ़: थाना सैंया परिसर में शांति समिति की बैठक हुई। अध्यक्षता प्रभारी निरीक्षक बीएन सिंह ने की। आशीष पाराशर, अशोक सिकरवार, श्रीभगवान शर्मा मौजूद रहे।

जगनेर: शांति समिति की बैठक थाने पर हुई। थानाध्यक्ष राजकमल सिंह ने क्षेत्रवासियों से अपील की गई कि शांति व्यवस्था बनाए रखें।

क्‍या कहते हैं अधिकारी

सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश और किसी भी तरह की अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

एनजी रवि कुमार, डीएम

सोशल मीडिया पर धार्मिक भावनाएं भड़काने वाले मैसेज पोस्ट करने वालों के खिलाफ साइबर सेल नजर रखेगी। उनके खिलाफ कार्रवाई करेगी।

बबलू कुमार,एसएसपी 

Posted By: Tanu Gupta

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस