आगरा, जागरण टीम। उदयपुर की घटना को लेकर समुदाय विशेष के युवक ने सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डाल दी। यह पोस्ट तेजी से वायरल हुई। पोस्ट में की गई आपत्तिजनक टिप्पणी से हिंदूवादी भड़क गए। उन्होंने कोतवाली पहुंचकर पुलिस को तहरीर दी। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपित की तलाश शुरू कर दी है। पूछताछ के लिए स्वजन को भी कोवताली बुलाया।

फेसबुक पर शनिवार को कस्बा के मुहल्ला रामसिंहपुरा निवासी सुफियान सिद्दकी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट वायरल करते हुए लिखा कि उदयपुर (राजस्थान) में हुए कन्हैयालाल के कत्ल का हमें उतना ही अफसोस है, जितना बहुसंख्यक समाज को तवरेज अंसारी की लांचिंग पर था। अन्य कई लोगों के नामों के साथ जिक्र किया गया, लिखा लिस्ट लंबी है, लेकिन दुख बराबर है। जितना तुम्हें उतना हमें।

तेजी से वायरल हुई टिप्पणी

यह टिप्पणी तेजी के साथ वायरल हुई और हिंदूवादियों में आक्रोश भड़क गया। पोस्ट पढ़कर बजरंग दल, भाजपा किसान मोर्चा और हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ता एकत्रित होकर कोतवाली में पहुंच गए और वहां प्रदर्शन किया। बाद में कोतवाली प्रभारी को तहरीर देकर टिप्पणी करने वाले युवक के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने हिंदूवादियों का आक्रोश देखते हुए तत्काल प्रभाव से मुकदमा दर्ज कर लिया। आरोपित की तलाश शुरू कर दी।

इन्हाेंने जताया आक्रोश

टिप्पणी करने वाले युवक पर सांप्रदायिक सौहार्द खराब करने का आरोप लगाते हुए बजरंग दल के प्रखंड संयोजक राजा तिवारी, भाजपा किसान मोर्चा के नगर अध्यक्ष कन्हैयालाल त्रिवेदी, राधा कृष्ण विजय, अंशुल दुबे, राधेश्याम, राधारमन आदि ने पुलिस को तहरीर दी। उन्होंने यह चेतावनी भी दी कि जल्द आरोपित के विरुद्ध कार्रवाई न हुई तो आंदोलन करेंगे।

कस्बे के एक युवक के इंटरनेट मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डाले का मामला संज्ञान में आया है। हिंदूवादियों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपित की तलाश करने पर पता चला है कि वह बरेली में है। युवक के स्वजन से पूछताछ की जा रही है। - रमेश भारद्वाज, कोतवाली प्रभारी 

Edited By: Abhishek Saxena