Move to Jagran APP

CoronaVirus: राज की बात, संक्रमित जमातियों को पनाह देने वालों पर भी लगेगी रासुका

जमातियों को संरक्षण देने के मामले में हो चुके हैं दो मुकदमे दर्ज। चल रही है मामलों में समीक्षा।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Mon, 06 Apr 2020 03:09 PM (IST)Updated: Mon, 06 Apr 2020 03:09 PM (IST)
CoronaVirus: राज की बात, संक्रमित जमातियों को पनाह देने वालों पर भी लगेगी रासुका

आगरा, जागरण संवाददाता। आगरा में अब तक 142 जमाती मिले हैं। इनमें से 111 क्‍वारंटाइन कराए गए हैं। पॉजिटिव पाए गए 31 जमातियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जो जमाती पॉजिटिव पाए गए हैं उनमें सात जमाती तब्‍लीगी जमात से लौटे हुए हैं। अन्य 24 जमाती आगरा व अन्य जनपदों के हैं। कुल 28 जमाती निजामुद्दीन तब्लीगी जमात से लौटे थे। उनके वहां से लौटने के बाद शहर में अपने घर या मस्जिद में पनाह या संरक्षण देने वालों के खिलाफ कार्रवाई शुरु हो चुकी है। अधिकारियों का कहना है कि तमाम मामलों की समीक्षा की जा रही है। समीक्षा में यदि कोई ऐसा मामला संज्ञान में आता है जिसमें संक्रमित जमातियों को संरक्षण देने की पुष्टि होती है तो उनपर रासुका तक की कार्रवाई की जाएगी।

loksabha election banner

बता दें कि दिल्‍ली के निजामुद्दीन मरकज में तब्लीगी जमात से लौटने के बाद जमातियों को अपने घर या मस्जिद में पनाह देने के बाद पुलिस को सूचना न देने के मामले में पुलिस दो मुकदमे अब तक दर्ज कर चुकी है। पहला मुकदमा सदर थाने में 6 लोगों के खिलाफ दर्ज हो चुका है। इस परिवार पर तब्‍लीगी जमात से लौटे धौलपुर के रहने वाली एक युवक को पनाह देने का आरोप है। युवक परिवार का रिश्तेदार था। वह तीन दिन यहां रहा। क्षेत्र की मस्जिद में नमाज पढ़वाई। इसके बाद भी आरोपितों ने पुलिस को कोई सूचना नहीं दी। इस परिवार के 8 लोगों को मधु रिसार्ट में क्‍वारंटाइन में रखा गया है। जमातियों को संरक्षण देने का दूसरा मुकदमा 4 अप्रैल को रकाबगंज थाने के छीपीटोला निवासी एक व्‍यक्ति के खिलाफ दर्ज हुआ है। इस पर भी तब्‍लीगी जमात से लौटींं दो महिला जमातियों को रोकने के बाद पुलिस को सूचना न देने का आरोप है। दोनों मुकदमों में पुलिस ने आईपीसी की धारा 188, 269 और 270 लगाई हैं। आईजी ए सतीश गणेश का कहना है कि अब तक हुई कार्रवाई का रिव्यू करेंगे। आवश्यकता कार्रवाई कराई जाएगी।

नहीं बर्दाश्‍त की जाएगी जमातियों की गलत हरकत 

जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह का कहना है कि जमातियों पर लगातार नजर रखी जा रही है। उनकी किसी भी गलत हरकत को बर्दाश्‍त नहीं किया जाएगा। जांच कमेटी के स्‍तर से जो भी निर्णय लिया जाता है इसके बाद ही संबंधित पर मुकदमा कराया जा रहा है। वहीं धारा 144 और लॉकडाउन के उल्‍लंघन पर पुलिस द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है। 

अब तक आगरा में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या

आगरा में कोरोना संक्रमित मरीज 50

जमात और उनके संपर्क में आए लोग 31

विदेश से लौटे 7

कोरोना संक्रमित मरीजों से संक्रमित हुए लोग 10

कोरोना संक्रमण का तलाशा जा रहा कारण 2 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.