Move to Jagran APP

Agra Lockdown Update Day 16: रेड जोन इलाकों में घरों में रहेंं लोग, पुलिस ने शुरू की सख्‍ती

कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने की आशंका सतर्क हैं लोग। घरों से बाहर न निकलने की हिदायत के साथ पुलिस ने गलियों में लगाए बैरियर।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Thu, 09 Apr 2020 10:21 AM (IST)Updated: Thu, 09 Apr 2020 10:21 AM (IST)
Agra Lockdown Update Day 16: रेड जोन इलाकों में घरों में रहेंं लोग, पुलिस ने शुरू की सख्‍ती

आगरा, जागरण संवाददाता। कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते रेड जोन घोषित किए 22 इलाकों में सतर्कता के चलते गुरुवार सुबह से ही पुलिस मुस्‍तैद है। लोगाेें को हिदायत दी जा रही है कि घरों में ही रहें। संक्रमण की आशंका से वह घरों से बाहर नहीं निकलेंं। पुलिस ने इन इलाकों की बैरियर लगाकर नाकाबंदी सी कर दी है। इससे कि बाहरी लोगों को वहां जाने से रोका जा सके ताकि संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।

loksabha election banner

मंटोला के ढोलीखार इलाके की महिला में कोरोना की पुष्टि होने के बाद से इलाके के लोगों में डर है। बुधवार को रेड जोन इलाकों को सील किए जाने के असर बुधवार देर रात से ही दिखना शुरू हो गया था। गुरुवार की सुबह इन इलाकों के लोगों के लिए अलग रही। पुलिस को मुस्‍तैद देख, बाहर निकले लोग वापस घरों में घुस गए। इससे पहले मंगलवार की रात को पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम ढोलीखार पहुंची थी। टीम महिला के चार स्वजनों और तबलीगी जमात के संपर्क में आए 10 लोगों समेत 14 को अपने साथ ले गई थी। इन सभी को क्वारंटीन किया गया है। इसके बाद से मंटोला इलाके में लोग सतर्कता के चलते घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं। उन्हें डर है कि कोरोना वायरस का संक्रमण के शिकार न हो जाएं।

बुधवार को घटिया आजम खां के चारसू गेट और जीवनी मंडी, शाहगंज का आजमपाड़ा, जगदीशपुरा के मगटई और किशोरपुरा इलाके और कमला नगर में भी यही हालात रहे। कोरोना वायरस से संक्रमित होने के डर से लोग अपने घरों में ही रहे। जरूरी चीजों के लिए ही लोग कुछ मिनट के लिए घरों से निकले। लोगों ने गलियों पर बैरियर और पंफलेट लगा दिए हैं। इससे कि बाहरी लोग उनकी कॉलोनी या गली में प्रवेश नहीं कर सकें। 

80 स्‍थानों पर लगाए गए हैं बैरियर

रेड जोन इलाकों में देर रात तक 80 स्थानों पर बैरियर लगा दिए गए। इन पर कई इलाकों में पुलिस के साथ पीएसी भी तैनात की गई है। 22 सेक्टर में बांट दिया गया है। हर सेक्टर में अलग-अलग पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया है। मंटोला, शाहगंज के आजमपाड़ा और लोहमंडी थाना क्षेत्र में पुलिस के साथ पीएसी भी लगाई गई है। बुधवार को सभी थानेदारों को एसएसपी बबलू कुमार और एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद ने रेडियो कांफ्रेंसिंग से निर्देशित किया था। उनसे कहा गया है कि सभी अपने थाना स्तर से रेड जोन में फोर्स लगाएं। लाउड हेलर लेकर लोगों को घरों में रहने की अपील करें। सभी को समझाएं कि यह उनके जीवन को सुरक्षित रखने के लिए किया गया है। एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि केवल रेड जोन के 22 इलाकों में बैरियर लगाकर उन्हें सील किया गया है। शहर के अन्य हिस्सों में पूर्व की तरह लॉकडाउन रहेगा। 

मास्क, टोपी, ग्लब्ज दिए गए

रेड जोन में ड्यूटी पर लगाए गए पुलिसकर्मियों को पुलिस लाइन और थाने से मास्क, टोपी और ग्लब्ज दिए हैं। आरआइ राकेश शर्मा ने बताया कि सभी को सेफ्टी किट देने के बाद उन्हें समझाकर भेजा गया है। जिन गाडिय़ों से फोर्स ड्यूटी पर गया है। उन्हें सेनेटाइज कराया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.