Move to Jagran APP

Police Encounter: Amazon के कंटेनरों से सामान चुराने वाले गिरोह के सरगना समेत नौ गिरफ्तार

Police Encounter हाईवे-मुकुंदपुर गांव संपर्क मार्ग पर हुई मुठभेड़। तीन बदमाश रहे भागने में सफल। हरियाणा के गुरुग्राम स्थित विलासपुर की आरसीएम कंपनी अमेजन कंपनी से माल मंगा रही है। चार साल से सामान हो रहा था चोरी।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Tue, 02 Feb 2021 09:13 AM (IST)Updated: Tue, 02 Feb 2021 09:13 AM (IST)
Police Encounter: Amazon के कंटेनरों से सामान चुराने वाले गिरोह के सरगना समेत नौ गिरफ्तार
मुठभेड़ की जानकारी देते मथुरा के एसपी क्राइम राधेश्याम राय।

आगरा, जेएनएन। मथुरा पुलिस की हाईवे-मुकुंदपुर गांव संपर्क मार्ग पर रविवार रात हुई मुठभेड़ में पुलिस ने सीलबंद कंटेनरों से सामान चुराने वाले गिरोह के सरगना समेत नौ बदमाशों को गिरफ्तार किया है। तीन बदमाश भागने में सफल रहे। आरोपितों से पुलिस ने तमंचा, लूटा गया सामान, एक आयशर कैंटर, स्विफ्ट डिजायर और एक विटारा ब्रिजा कार बरामद की है।

loksabha election banner

हरियाणा के गुरुग्राम स्थित विलासपुर की आरसीएम कंपनी अमेजन कंपनी से माल मंगा रही है। कोलकाता से चलने वाले सीलबंद कंटेनरों से बीच में सामान चोरी हो रहा था। इस मामले की रिपोर्ट कंपनी के फील्ड मैनेजर हरियाणा के धारूहेड़ा निवासी मृदुल शुक्ला और मंडी समिति चौराहा निवासी सोनू ने थाना हाईवे में अलग-अलग दर्ज कराई। इसमें पिछले चार साल में एक करोड़ से अधिक का सामान चुरा लिए जाने का जिक्र किया गया। सोमवार को एसपी क्राइम राधेश्याम राय ने बताया, थाना हाईवे क्षेत्र में चेकिंग के दौरान पुलिस ने हाईवे के एटीवी कट से हरियाणा के नूंह जिले के थाना मुंड़कटी क्षेत्र के गांव सराय निवासी आशिक और थाना पुन्हाना क्षेत्र के गांव सिकरावा निवासी शाकिब को पकड़ लिया। दोनों स्विफ्ट डिजायर कार से अपने साथियों के साथ कंटेनर लूट में शामिल थे। पूछताछ में आरोपितों ने पुलिस को अपने साथियों के हाईवे-मुकुंदपुर गांव संपर्क मार्ग पर कंटेनर से माल चुराने की जानकारी दी। एसपी क्राइम ने बताया, पुलिस ने घेराबंदी कर थाना शेरगढ़ क्षेत्र के गांव विशंभरा निवासीगण सलमान, सलीम, शाहरून उर्फ शैलू, पैगांव निवासी रविंद्र उर्फ बिल्ला, हरियाणा के नूंह जिले के थाना पुन्हाना क्षेत्र के गांव सिकरावा निवासीगण आरिफ मेव, मुख्त्यार अली, बिछौर निवासी सरफराज को घेर लिया। पुलिस को देखकर बदमाशों ने फायरिंग की, लेकिन पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया। कयूब, अनीश और जाहुल निवासी पुन्हाना स्विफ्ट डिजायर कार से लूटा माल लेकर भाग गए।

यूं चुराते थे सामान

सीओ रिफाइनरी अभिषेक तिवारी ने बताया, गिरोह का सरगना सलमान है। अमेजन कंपनी के जो सामान सीलबंद कंटेनर में जाते हैं। उनको बार कोड से सील किया जाता है। चालक से मिलकर बार कोड को बिना काटे कंटेनर को खोल लेते हैं। दस से पंद्रह फीसद तक माल चुरा लेते हैं। अगर, ड्राइवर नहीं मानता है तो कंटेनर लूट लेते हैं। जो कंटेनर लूटा था, वह कोलकाता से अमेजन कंपनी का सामान लेकर चला था। बरामद कंटेनर का चालक सरफराज भी इस लूट में शामिल था। कब्जे से एक आयशर कैंटर, बिटारा ब्रिजा,स्विफ्ट डिजायर, ई-काम एक्सप्रेस कंपनी के 230 बंद बंडल, छह एलसीडी एमआइ कंपनी, पांच तमंचा और 3370 रुपये बरामद किए गए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.