आगरा, जेएनएन। मंगलवार को आगरा में कोरोना वायरस के 13 नये मामले आने के कुछ ही घंटे बाद पड़ोसी जिलों से भी अमंगलकारी खबर आई है। फीरोजाबाद में तीन और नये मामले कोरोना संक्रमितों के आए हैं। वहीं मैनपुरी में जिन चार जमातियों में कोरोना वायरस के लक्षण दिखे थे उनमें सेे तीन में अब संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। आगरा के बाद फीरोजाबाद में अब खतरा बढ़ता हुआ दिख रहा है। यहां संक्रमितों की कुल संख्‍या अब सात हो चुकी है। तीन अप्रैल को चार जमातियों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई थी। इसके बाद इनसे संपर्क में आए 27 लोगों की जांच की की गई। मंगलवार को आई रिपोर्ट में 27 में से तीन संक्रमित पाए गए हैं।

आगरा के बाद अब फीरोजाबाद डेंजर जोन की ओर बढ़ता दिख रहा है। दिल्ली में तब्‍लीगी जमात से लौटने वाले फीरोजााबाद के सात जमातियों में से चार को कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि 3 अप्रैल को हुई थी। तीनों जमा‍ती शहर की मोती मस्जिद, शीशग्रान मस्जिद और सलमान फारुकी मस्जिद में गए थे और यहां दस दिन तक रके भी थे। तीनों जमातियों में कोरोना वायरस की पुष्टि के बाद से इनके संपर्क में आए कुल 27 लोगों के स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने सैंपल लिये और तीनों क्षेत्रों को सील कर दिया था। मंगलवार को आई रिपोर्ट में 27 में तीन लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि होने के बाद से शहर में हड़कंप मच गया है। अब फीरोजाबाद में प्रशासन अतिरिक्‍त सतर्कता बरत रहा है। सीएमओ ने लखनऊ से बात करने के बाद पुष्टि की है। संक्रमितों को मेडिकल कॉलेज के आईसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कराया जाएगा।

उधर मैनपुरी में जिन चार जमातियों में सोमवार तक लक्षण दिखने से कोराेना वायरस पॉजिटिव होने की संभावना दिख रही थी, उन्‍हीं में तीन जमातियों में अब संक्रमण की पुष्टि हो गई है। ये तीनों जमाती भी निजामुद्दीन

मरकज के लौटे थे। पहले चरण की जांच रिपोर्ट में लक्षण मिलने के बाद अब दूसरे चरण की जांच के बाद संक्रमण की पुष्टि प्रशासन ने कर दी है। करहल और घिरोर में अलर्ट के साथ हर एक घर पर नजर रखी जा रही है।

घिरोर की मस्जिद में रुके 10 जमातियों को पुलिस ने कब्जे में लेकर उन्हें क्वारनटाइन किया था। इनमें से जांच के लिए भेजे गए सैंपलों में से चार जमातियों में लक्षण मिले थे। इन सभी संदिग्धों को प्रशासन ने भोगांव के नवोदय विद्यालय स्थित क्वारनटाइन सेंटर से फेस-1 सेंटर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भोगांव में शिफ्ट कर दिया। यहां कड़ी सुरक्षा के बीच इन्हें रखा गया है। 24 घंटों में चार में लक्षण मिलने के बाद प्रशासन पूरी तरह से चौकन्ना हो गया था। अब इन चारों में से तीन में संक्रमण की पुष्टि हो गई है। घिरोर में बड़े क्षेत्र को सील कर करहल में भी जांच शुरू करा दी गई है। यहां संपूर्ण लॉक डाउन करा प्रशासन संदिग्धों को हिरासत में लेकर क्वारनटाइन सेंटर भिजवा दिया है।

 

Posted By: Tanu Gupta

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस