Move to Jagran APP

राष्ट्रीय शिक्षा नीति का अध्यादेश आंबेडकर विवि ने किया अपलोड, जल्द ही देख सकेंगे मेजर-माइनर विषयों के समूह

Ambedkar University प्रत्येक जिले में नीति के क्रियान्वयन के लिए बनाए जाएंगे समन्वयक। कालेज अपनी लागइन आइडी पर अपलोड करेंगे अंक। शुक्रवार को आंबेडकर विवि में प्राचार्यों आंतरिक गुणवत्ता आश्वासन प्रकोष्ठ के साथ हुई बैठक में फैसला लिया गया।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Sat, 29 Jan 2022 01:55 PM (IST)Updated: Sat, 29 Jan 2022 01:55 PM (IST)
राष्ट्रीय शिक्षा नीति का अध्यादेश आंबेडकर विवि ने किया अपलोड, जल्द ही देख सकेंगे मेजर-माइनर विषयों के समूह
शुक्रवार को प्राचार्यों, आंतरिक गुणवत्ता आश्वासन प्रकोष्ठ के साथ हुई बैठक।

आगरा, जागरण संवाददाता। डा. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय ने राष्ट्रीय शिक्षा नीति का अध्यादेश वेबसाइट पर अपलोड कर दिया है। शुक्रवार को प्राचार्यों, आंतरिक गुणवत्ता आश्वासन प्रकोष्ठ के साथ हुई बैठक में फैसला लिया गया कि जल्द ही मेजर और माइनर विषयों के समूह(बुके) बनाकर सभी कालेजों की लागइन आइडी पर अपलोड कर दिए जाएंगे, जहां से छात्र अपने समूह का चयन कर सकेगा। मध्य सत्र परीक्षा और रोजगारपरक पाठ्यक्रम के अंक कालेज की लागइन आइडी पर सीधे अपलोड किए जाएंगे, जिससे परिणाम घोषित करने में समय बचेगा।

loksabha election banner

बैठक की अध्यक्षता करते हुए कार्यवाहक कुलपति प्रो. विनय कुमार पाठक ने बताया कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति के क्रियान्वयन के लिए विश्वविद्यालय द्वारा प्रत्येक जिले में एक-एक समन्वयक बनाया जाएगा। यह समन्वयक अपने जिले और नोडल केंद्रों से संबंधित महाविद्यालयों को राष्ट्रीय शिक्षा नीति की जानकारी प्रदान करेंगे।बैठक में सेंट जोंस कालेज के प्राचार्य प्रो. एसपी सिंह, डा. परिहार और डा.सविता शर्मा ने प्रो. पाठक का अभिनंदन किया। शिकोहाबाद के नारायण कालेज के प्राचार्य डा. वीके सिंह द्वारा राष्ट्रीय शिक्षा नीति के क्रियान्वयन से संबंधित बिंदुओं पर पावर पोइंट प्रस्तुतीकरण दिया गया। परीक्षा नियंत्रक अजय कृष्ण यादव ने राष्ट्रीय शिक्षा नीति के आधार पर आयोजित होने वाली प्रथम सत्र की परीक्षाओं का कार्यक्रम जारी किया।डीन फैकल्टी प्रो. वीके सारस्वत ने परीक्षा फार्म भरने की प्रक्रिया की जानकारी दी। संचालन डीन एकेडमिक प्रो. संजीव कुमार ने किया। बैठक में कुलसचिव संजीव कुमार, प्रो. अजय तनेजा, प्रो. मनोज श्रीवास्तव,प्रो.वीके सिंह,डा. वंदना अग्रवाल आदि उपस्थित रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.