आगरा, जागरण संवाददाता। आरएसएस और सेवा भारती की प्रेरणा से गुरुवार को आरएसएस पश्चिम महानगर आगरा द्वारा लखनपुर शास्त्रीपुरम स्थित कार्तिक रिजोर्ट में नंदिनी आरोग्य कोविड केंद्र की शुरुआत की गई। 30 बेड की सुविधा वाले कोविड केंद्र में सामान्य लक्षण वाले संक्रमितों का उपचार किया जाएगा।

कोविड केंद्र का उद्घाटन हवन-पूजन कर किया गया। आरएसएस के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख सुरेश ने कहा कि दुनिया में कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते जनमानस में भय व्याप्त है। हमें अपनी साम‌र्थ्य के अनुसार दूसरों की सेवा करने का मौका नहीं छोड़ना चाहिए। डा. शेखर ने बताया कि कोविड केंद्र में सामान्य लक्षण वाले संक्रमितों का कोरोना प्रोटोकाल के तहत इलाज किया जाएगा। केंद्र में 30 बेडों की सुविधा है। संक्रमितों के उपचार को चिकित्सक, आक्सीजन सिलेंडर, आक्सीजन कंसंट्रेटर, भोजन आदि का प्रबंध है। आगरा विभाग के विभाग कार्यवाह पंकज खंडेलवाल, प्रांत संपर्क प्रमुख प्रमोद चौहान, सह-प्रांत प्रचारक धर्मेंद्र कुमार, सह-प्रचार प्रमुख कीर्ति कुमार, पश्चिम महानगर के कार्यवाह भारत भूषण, महानगर प्रचारक सचिन कुमार, निर्मल गिरि, डा. केके दीक्षित, पार्षद कमलेश कुमार, मंजू वाष्र्णेय, महानगर प्रचार प्रमुख विनीत शर्मा मौजूद रहे। संचालन प्रांत कार्यकारिणी सदस्य अशोक कुलश्रेष्ठ ने किया। वैक्सीन खत्म होने पर लौट रहे लोग, 6500 को लगा टीका

आगरा,जागरण संवाददाता। वैक्सीन खत्म होने पर लोगों को लौटना पड़ रहा है। ऐसे में गुरुवार को 6500 लोगों को ही वैक्सीन लगाई गई। 45 से अधिक उम्र के लोग वैक्सीन खत्म होने पर लौट गए।

वैक्सीन की कमी है। ऐसे में सीमित केंद्रों पर ही वैक्सीन लगाई जा रही है। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. एसके वर्मन ने बताया कि शहर और देहात के 22 केंद्रों पर 18 से 44 साल के लोगों को वैक्सीन लगाई गई।

5155 ने वैक्सीन की पहली डोज लगवाई। वहीं, 1345 के दूसरी डोज लगाई गई।