Move to Jagran APP

Muslims Protest: तूल पकड़ा मामला, ध्‍वजारोहण को हराम बताने वाले शहर मुफ्ती के समर्थन में आगरा में सड़क पर उतरे मुस्लिम

स्‍वतंत्रता दिवस पर जामा मस्जिद में ध्‍वजारोहण को शहर मुफ्ती ने बताया था हराम। इस्‍लामियां लोकल एजेंसी की तहरीर पर हुआ था बुधवार को शहर मुफ्ती और उनके बेटे के खिलाफ मुकदमा। गुरुवार को सैकड़ों की संख्‍या में शहर मुफ्ती के समर्थन में मुस्लिमों ने निकाला जुलूस।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Thu, 19 Aug 2021 01:33 PM (IST)Updated: Thu, 19 Aug 2021 01:33 PM (IST)
शहर मुफ्ती के खिलाफ मुकदमेे के विरोध में गुरुवार को मंटोला में जुलूस निकालते मुस्लिम।

आगरा, जागरण संवाददाता। स्‍वतंत्रता दिवस पर आगरा की जामा मस्जिद में ध्‍वजारोहण को हराम बताने पर शहर मुफ्ती के खिलाफ दर्ज हुए मुकदमे का मामला अब तूल पकड़ता दिख रहा है। गुरुवार को मंटोला में सैकड़ों की संख्या में मुस्लिम समाज के लोग सड़क पर उतर आए। जुलूस निकालकर शहर मुफ्ती के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने वाले इस्‍लामियां लाेकल एजेंसी के अध्‍यक्ष असलम कुरैशी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। जुलूस की सूचना पर बड़ी संख्‍या में पुलिस फोर्स मंटोला पहुंच गया। मुस्लिम समाज के लोगों ने कलेक्ट्रेट में ज्ञापन देकर असलम कुरैशी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की मांग की है। इधर शहर में धारा 144 लागू है। इसका उल्‍लंघन करने वालों पर अलग से मुकदमा दर्ज करने की तैयारी हो गई है।

loksabha election banner

सैकड़ों की संख्या में जुलूस में शामिल हुए लोग

शहर मुफ्ती खुबैद रूमी और उनके बेटे हम्मदुल कद्दुस अब्दुल के खिलाफ इस्लामियांं लोकल एजेंसी के अध्यक्ष असलम कुरैशी ने मंटोला थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। इसके बाद बुधवार रात को सोशल मीडिया पर मुकदमे के खिलाफ गुरुवार को मंटोला बंद की पोस्ट वायरल हुई थी। गुरुवार सुबह करीब 11 बजे बड़ी संख्या में लोग मंटोला में एकत्रित हुए। इनके हाथ में राष्ट्रद्रोही असलम और तिरंगे के अपमान करने वाले असलम को गिरफ्तार करने की तख्तियां थीं। लोगों के एकत्रित होने की सूचना पर मंटोला थाने को फोर्स पहुंच गया। सभी लोग असलम कुरैशी के खिलाफ नारेबाजी करते हुए आगे बढ़ने लगे। सैकड़ों की संख्या में लोग जुलूस के रूप में कलेट्रेट पहुंचे और सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन दिया।

लौटते में बढ़ गई भीड़

कलेक्ट्रेट से ज्ञापन देने के बाद लोग लौट रहे थे। ऐसे में रास्ते में बड़ी संख्या में और लोग जुलूस में शामिल हो गए। इसके बाद यह लोग जुलूस के रूप में जामा मस्जिद तक गए। यहां पर इन्होंने जमकर नारेबाजी की। भीड़ को देखते हुए काफी संख्‍या में पुलिस बल भी मौजूद था। लोगों की मांग थी कि शहर मुफ्ती पर दर्ज मुकदमा वापस लिया जाए। असलम कुरैशी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाए। अगर 24 घंटे में मांगें पूरी नहीं हुई तो मुस्लिम समाज के लोग भूख हड़ताल करेंगे। एसएसपी मुनिराज ने बताया कि कुछ लोग कलेक्ट्रेट में ज्ञापन देने आए थे। उन्होंने जामा मस्जिद के चेयरमैन पर जामा मस्जिद की संपत्ति पर कब्जा करने का आरोप लगाया है। इसकी जांच कराकर आगे की कार्रवाई की जाएगी। वहीं जुलूस निकालने की बात भी सामने आई है। ऐसे में धारा 144 के उल्लंघन में जुलूस निकालने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.