Move to Jagran APP

मोहब्बत की झूठी कहानी पर रोईं 45 प्रेमिकाएं, पुलिसवालों ने भी छला प्रेमी बनकर Agra News

ताजनगरी में दारोगा सिपाही और व्यापारियों पर दर्ज हुए मुकदमे। दुष्कर्म और बहला फुसलाकर ले जाने के 150 से ज्यादा इस वर्ष मुकदमे।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Mon, 30 Dec 2019 03:34 PM (IST)Updated: Mon, 30 Dec 2019 03:34 PM (IST)
मोहब्बत की झूठी कहानी पर रोईं 45 प्रेमिकाएं, पुलिसवालों ने भी छला प्रेमी बनकर Agra News
मोहब्बत की झूठी कहानी पर रोईं 45 प्रेमिकाएं, पुलिसवालों ने भी छला प्रेमी बनकर Agra News

आगरा, जागरण संवाददाता। मोहब्बत की नगरी में इस वर्ष प्यार की रुसवाई के किस्से अधिक सामने आए। मोहब्बत की झूठी कहानी पर रोईं 45 प्रेमिकाओं ने धोखेबाज प्रेमियों के खिलाफ दुष्कर्म के मुकदमे दर्ज कराए। बेवफा करने वालों दारोगा और सिपाही से लेकर व्यापारी तक सभी शामिल हैं।

loksabha election banner

इस वर्ष दुष्कर्म के 81 मुकदमे दर्ज हुए। जबकि बहला फुसलाकर ले जाने के बाद 150 से अधिक मुकदमे हुए। जनवरी से लेकर दिसंबर यानी एक साल के दौरान 100 से ज्यादा मामले पुलिस के पास ऐसे पहुंचे। जिनमें युवतियों ने दुष्कर्म और शारीरिक शोषण जैसे गंभीर आरोप लगाए थे। पुलिस ने जांच की तो अधिकांश मामले में प्रेम संबंधों के थे। प्रेमियों ने शादी और जिंदगी भर साथ देने का वादा करके प्रेमिकाओं को शोषण किया था। मगर, बाद में धोखा देकर उनका दिल तोड़ दिया। पंचायत और समाज के लोगों के बीच में पड़ने के बाद भी जब बात नहीं बनी तो प्रेमिकाओं को मुकदमा दर्ज कराना पड़ा। कुछ मामलों में प्रेमी के साथ उसके स्वजन और दोस्त भी नामजद थे। इनमें पुलिस ने विवेचना के बाद प्रेमी को जेल भेजा। जबकि उनके स्वजनों पर साक्ष्यों के आधार पर कार्रवाई की।

अछनेरा थाने में एक सिपाही पर शारीरिक शोषण का मुकदमा हुआ था। इसे लेकर दोनों परिवारों के बीच पंचायत हुई। सिपाही शादी को तैयार हो गया। युवती द्वारा पक्ष शपथपत्र देने के बाद सिपाही ने शादी से इनकार कर दिया। पीड़ित प्रेमिका अब फिर इंसाफ को भटक रही है। जबकि सिकंदरा थाने में एक दरोगा पर दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज हुआ। वहीं ताजगंज थाने में होटल मालिक के पर मुकदमा हुआ।

सोशल मीडिया की भी भूमिका

ताजनगरी में बेवफाई की इन कहानियों में सोशल मीडिया की भी भूमिका रही। सोशल मीडिया पर बातचीत के बाद मामला प्यार तक पहुंचा। इनमें कई शादीशुदा लोग भी शामिल थे। जिन्होंने खुद के विवाहित होने की बात छिपाकर प्रेमिकाओं को धोखा दिया।

इन थानों में हुए सबसे ज्यादा मुकदमे

जगदीशपुरा, एत्माद्दौला, शाहगंज, न्यू आगरा, सिकंदरा और ताजगंज आदि। इन थानों में बहला फुसलाकर युवतियों को ले जाने के मामले भी सबसे ज्यादा थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.