Move to Jagran APP

अनमोल है जिदगी, हेलमेट पहनें, सीट बेल्ट लगाएं

यातायात माह के समापन पर छात्र-छात्राओं ने नृत्य नाटिका के माध्यम से दिया संदेश आइजी ने जागरूकता अभियान मेंहिस्सा लेने वालों को किया सम्मानित

By JagranEdited By: Published: Mon, 30 Nov 2020 02:00 PM (IST)Updated: Mon, 30 Nov 2020 02:00 PM (IST)
अनमोल है जिदगी, हेलमेट पहनें, सीट बेल्ट लगाएं
अनमोल है जिदगी, हेलमेट पहनें, सीट बेल्ट लगाएं

आगरा, जागरण संवाददाता । जिदगी अनमोल है। सफर के दौरान हेलमेट और सीट बेल्ट का प्रयोग कर इसे सुरक्षित बनाएं। यातायात नियमों का पालन कर खुद भी सुरक्षित घर पहुंचे और दूसरों को भी दुर्घटना से बचाएं।

loksabha election banner

यातायात माह के समापन पर सोमवार को आगरा कालेज में कार्यक्रम आयोजित किया गया। सामाजिक संस्था के सदस्यों ने जिदगी अनमोल है, नाटक की प्रस्तुति के माध्यम से हेलमेट और सीट बेल्ट नहीं लगाने पर होने वाले दुष्परिणाम को बताया।

कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि आइजी ए.सतीश गणेश और एसएसपी बबलू कुमार ने दीप जलाकर किया। इस दौरान यातायात माह के दौरान लोगों को जागरूक करने की मुहिम में शामिल राष्ट्रीय कैडेट कोर (एनसीसी) के कैडेट, छात्र-छात्राओं और पुलिसकर्मियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि हर साल देश में 42 हजार सड़क दुर्घटनाओं में 22 हजार लोगों की मौत होती है और 28 हजार लोग घायल होते हैं। यातायात नियमों का पालन करके इन मौतों को रोका जा सकता है। कार्यक्रम में एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद, एसपी सिटी प्रशांत कुमार समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे। यातायात माह में हुए चालान

यातायात माह में हेलमेट नहीं पहनने पर 29,105 लोगों के चालान किए गए। कुल 39,950 चालान काटे गए। इनमें ओवर स्पीड में 1119 और सीट बेल्ट नहीं लगाने पर 1592 वाहनों के चालान किए गए।

कोरोना संक्रमण के बावजूद पुलिस ने यातायात माह में लोगों को जागरूक किया। इसमें योगदान देने वालों को सम्मानित किया गया है। सुरक्षित सफर के लिए यातायात नियमों का पालन जरूरी है।

ए. सतीश गणेश, आइजी रेंज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.