Move to Jagran APP

तहसीलदार का तबादला न हुआ तो जारी रहेगा अनशन

अधिवक्ताओं ने तहसीलदार पर लगाए आरोप कहा कार्य लंबित और अमर्यादित व्यवहार कर रहे

By JagranEdited By: Published: Wed, 29 Sep 2021 06:30 AM (IST)Updated: Wed, 29 Sep 2021 06:30 AM (IST)
तहसीलदार का तबादला न हुआ तो जारी रहेगा अनशन
तहसीलदार का तबादला न हुआ तो जारी रहेगा अनशन

जागरण टीम, आगरा। फतेहाबाद तहसील में तैनात तहसीलदार सीमा भारती के स्थानांतरण की मांग को लेकर अधिवक्ता मंगलवार को अनशन पर बैठ गए। अधिवक्ता तहसीलदार का स्थानांतरण न होने तक क्रमिक अनशन पर रहेंगे।

loksabha election banner

अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष धर्म सिंह राजपूत ने तहसीलदार पर न्यायिक कार्य में धन वसूलने का आरोप लगाया है। इसके विरोध में अधिवक्ताओं ने 45 दिन से अधिक समय तक न्यायिक कार्य का बहिष्कार किया था। क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों और प्रशासन के उच्च अधिकारियों से तहसीलदार के स्थानांतरण की मांग की लेकिन, जिला प्रशासन द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई। अधिवक्ताओं ने जनहित में हड़ताल को समाप्त करते हुए न्यायिक कार्य आरंभ कर दिया। अध्यक्ष का आरोप है कार्रवाई न होने पर तहसीलदार ने न्याय कार्य को असंवैधानिक गैरकानूनी तरीके से लंबित रखा है और अधिवक्ताओं के साथ अमर्यादित आचरण करना शुरु कर दिया। इसके विरोध में अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष के नेतृत्व में नीलू सक्सेना, केशव देव शर्मा, मोहन सिंह गुर्जर, शिव प्रकाश वर्मा, निरंजन सिंह तोमर, मान सिह, मनपाल सिंह, रामबाबू वर्मा आदि अनशन पर रहे। एत्मादपुर बरहन जर्जर मार्ग से जल्द मिलेगी मुक्ति

जागरण टीम, आगरा। एत्मादपुर से बरहन तक 11 किलोमीटर लंबे मार्ग का चौड़ीकरण कराया जाएगा। 12 करोड रुपये की लागत से बनने वाले इस मार्ग का निर्माण मेधावी छात्र आकाश कुशवाहा के नाम से किया जा रहा है। आठ अक्टूबर के बाद मार्ग का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा लगभग 45 दिन मै मार्ग का निर्माण पूरा हो जाएगा।

एत्मादपुर से बरहन मार्ग बदहाल स्थिति में हैं। 11 किलोमीटर की दूरी तय करने में वाहन चालकों को 30 से 40 मिनट तक का समय लग जाता है। मार्ग जर्जर होने की वजह से कई बार यहां हादसे में लोग घायल भी हो चुकें हैं। विधायक राम प्रताप सिंह चौहान की पहल पर मार्ग का निर्माण एफडीआर टेक्नोलाजी फु ल डेप्थ रिक्लेमेशन तकनीकी से चंडीगढ़ की कंपनी द्वारा कराया जाएगा। विधायक ने बताया कि पिछले कुछ समय से टेक्निकल कमी की वजह से मार्ग का निर्माण लंबित था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.