Move to Jagran APP

हर दो घंटे में बदल दी जाती थी बीहड़ में जगह, कारोबारी ने किया था भागने का प्रयास

जगनेर से अपहर्त हुए दवा कारोबारी को अपहर्ता पहले धौलपुर के बाड़ी में बने बाबू महारजा के मंदिर में ले गए थे। भागने के प्रयास में लगाई थी बुरी तरह पिटाई।

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Jun 2018 11:51 AM (IST)Updated: Sun, 17 Jun 2018 03:52 PM (IST)
हर दो घंटे में बदल दी जाती थी बीहड़ में जगह, कारोबारी ने किया था भागने का प्रयास
हर दो घंटे में बदल दी जाती थी बीहड़ में जगह, कारोबारी ने किया था भागने का प्रयास

आगरा(जागरण संवाददाता): जगनेर से बुधवार रात अपहर्त हुए दवा कारोबारी कपिल मंगल को अपहर्ता पहले धौलपुर जिले के बाड़ी क्षेत्र में स्थित बाबू महाराज मंदिर में ले गए थे। जहां से कुछ देर बाद ही उसे लेकर वे जंगल की ओर चल दिए। जंगल में हर दो घंटे बाद जगह बदल दी जाती थी।

loksabha election banner

अपहर्ताओं के चंगुल से मुक्त हुए कारोबारी ने खेरागढ़ पुलिस को बताया कि गुरुवार को उन्होंने भागने का प्रयास भी किया था, लेकिन उन पर निगरानी रख रहे बदमाशों ने उन्हें देख लिया। भागने के प्रयास के कारण गुस्साए बदमाशों ने कारोबारी को बुरी तरह पीटा और तमाम यातनाएं दीं। यातनाओं के निशान कारोबारी की पीठ पर साफ- साफ देख जा सकते थे। पीटते हुए उससे बार- बार कह रहे थे कि तेरी वजह से पुलिस हमारे परिजनों को परेशान कर रही है और तेरे घरवाले पैसे देने के बजाए हमारे खिलाफ मुकदमा कर रहा है। अपहर्ता इस बात से खासे नाराज थे कि पुलिस ने कारोबारी की बरामदगी के लिए कार्रवाई शुरु कर दी थी। सीओ खेरागढ़ नरेंद्र राणा और इंस्पेक्टर नरेंद्र शर्मा के अनुसार दवा कारोबारी का अपहरण गुर्जर गैंग ने किया था।

बता दें कि बुधवार रात अपहर्त हुए जगनेर के दवा कारोबारी को शनिवार देर रात पुलिस ने अपहर्ताओं के चंगुल से मुक्त करा लिया। पुलिस ने कार्रवाई के दौरान एक बदमाश को भी गिरफ्तार कर लिया है।

परिचित ने रची थी अपहरण की साजिश

कारोबारी ने पुलिस को बताया कि अपहर्ता आपस में कई बार उसके किसी परिचित को नाम ले रहे थे। उनकी बातचीत से पता चल रहा था कि उसके अपहरण की साजिश रचने वाला कोई और नहीं बल्कि उसका पड़ोसी बंटू ही है। पुलिस ने बंटू को हिरासत में ले लिया है।

डकैतों का गढ़ कहलाता है बाड़ी क्षेत्र

चंबल के बीहड़ों के बीचों बीच का बाड़ी क्षेत्र डकैतों को गढ़ कहा जाता है। चारों तरफ जंगल और दूर तक सन्नाटे के कारण डकैत पकड़ को अधिकांशत: सबसे पहले यहीं रखते हैं। रास्ते इतने दुर्गम हैं कि कोई आसानी से पहुंच भी नहीं पाता और यदि कोई बाहरी पहुंच जाए तो निकलना उसका मुश्किल ही होता है।

विधायक ने दिए पुलिस को इनाम के 11 हजार रुपये

दवा कारोबारी को अपहर्ताओं से मुक्त कराने पर खेरागढ़ थाने पहुंचे विधायक महेश गोयल ने पुलिस को 11 हजार रुपये इनाम के दिए। वहीं भांजे की सलामती पर कपिल के मौसा मुकेश गोयल और मौसी ने थाने में मिठाई बांटी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.