आगरा, जागरण संवाददाता। बेमौसम बारिश का असर मंगलवार को भी देखने को मिला। जल निकासी न होने के चलते अवधपुरी से बोदला रोड पर वाहन फंस गए। मेटाडोर और टेंपो पलटने से बच गई। इस रोड पर जल निगम द्वारा गंगाजल प्रोजेक्ट के तहत पानी की लाइन बिछाई जा रही है। मानकों के अनुसार बेरीकेडिंग नहीं कराई गई है। जमीन पोली होने की वजह से धंस गई है और वाहन यहां फंस रहे हैं। वहीं नेशनल हाईवे-19 सिकंदरा स्थित नगरायुक्त की कोठी के सामने दूसरे दिन गंदा पानी भरा रहा। टैंकर से गंदे पानी की निकासी का प्रयास किया गया।

नगर निगम के सौ वार्डों में 321 नाले हैं। इस साल नालों की तलीझाड़ सफाई नहीं हुई है। जरा सी बारिश में नाले चोक हो जाते हैं और रोड और गलियों में पानी भर जाता है। सोमवार को हुई बारिश से पाश कालोनियों से लेकर मलिन बस्तियों तक में जलभराव हुआ। इसमें प्रमुख रूप से एमजी रोड, जीवनी मंडी और यमुना किनारा रोड, कमला नगर, लोहामंडी, चर्च रोड, फतेहाबाद रोड, खेरिया मोड़, माल रोड, गढ़ी भदौरिया, सीता नगर, नुनिहाई, टेढ़ी बगिया, रामबाग रोड, एत्माद्दौला, बिजलीघर चौराहा और उसके आसपास, काजीपाड़ा, बाग फरजाना, बल्केश्वर, दयालबाग, बाईंपुर, केके नगर रोड, बालाजीपुरम, पुष्पक नगर, केदारनगर, महर्षिपुरम, आवास विकास कालोनी सेक्टर तीन, चार, 12, 14, 15, 16, मानसिक स्वास्थ्य संस्थान से कैलाशपुरी रोड, सुल्तानगंज की पुलिया, मुगल रोड प्रमुख रूप से शामिल रहे। मंगलवार को सुबह से ही धूप खिली रही लेकिन अवधपुरी और बोदला रोड पर ठीक से जल निकासी नहीं हो सकी। रोड पर गंदा पानी भरने से वाहन चालकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। क्षेत्रीय निवासी बजरंग यादव ने बताया कि जल निगम के अफसरों को दो से तीन शिकायतें की जा चुकी हैं लेकिन अभी तक रोड को समतल नहीं किया गया है। जल्द ही रोड को समतल नहीं किया गया तो आंदोलन होगा। क्षेत्रीय निवासी सौरभ कुमार ने बताया कि मंगलवार सुबह कई वाहन पलटने से बचे हैं।

- नालों की ठीक से सफाई नहीं हुई है। इसी के चलते जल निकासी नहीं हो पाई है। गैलाना सहित अन्य क्षेत्रों में जलभराव होने से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

मुकेश यादव, पूर्व पार्षद गैलाना

नालों की तलीझाड़ सफाई होनी चाहिए। यह शुरुआत से लेकर अंत तक होना चाहिए। इससे जलनिकासी आसानी से हो सकती है।

रवि माथुर, पार्षद पीपलमंडी

- नालों की ठीक से सफाई न होने से शहर में जलभराव हुआ। दुकानों से लेकर घरों तक में पानी भर गया। इससे लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

धर्मवीर सिंह, पार्षद रिंग रोड

- बारिश के चलते रोड और गलियों में पानी भर गया। देर रात तक जलभराव से लोगों को परेशान होना पड़ा।

जरीना बेगम, पार्षद ख्वासपुरा

- क्षेत्र में जगह-जगह खोदाई होने से स्थिति खतरनाक हो गई है। जलभराव होने से कभी भी कोई हादसा हो सकता है।

बंटी माहौर, पार्षद राजनगर

- आजमपाड़ा सहित अन्य क्षेत्रों में रोड और गलियों में पानी भर गया। क्षेत्रीय लोगों ने इसकी शिकायतें कीं। जल निकासी ठीक से नहीं हो सकी।

राहुल चौधरी, पार्षद आजमपाड़ा

- अशोक नगर और उसके आसपास के कुछ क्षेत्रों में जलभराव होने से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। इसकी शिकायत नगर निगम के अफसरों से भी की गई।

राजेश प्रजापति, पार्षद अशोक नगर

Edited By: Prateek Gupta