आगरा, जागरण संवाददाता। विश्व स्तर पर आगरा के जूते की धाक जमाने वाले शू फेयर 'मीट एट आगरा' का आयोजन आठ नवंबर से सींगना स्थित आगरा ट्रेड सेंटर में होगा। तीन दिवसीय शू फेयर में देश-विदेश के जूता उद्यमी और निर्यातक भाग लेंगे। आधुनिक मशीनों के साथ ही एसेसरीज के बारे में जानने का मौका जूता उद्यमियों को मिलेगा।

आगरा फुटवियर मैन्यूफैक्चरर्स एंड एक्सपोट्र्स चैंबर (एफमेक) की स्थापना वर्ष 1998 में हुई थी। एफमेक द्वारा वर्ष 2007 में पहली बार मीट एट आगरा का आयोजन किया गया था। तब से यह आगरा का वार्षिक आयोजन बन गया है। इस बार यह मीट एट आगरा आठ से 10 नवंबर तक सींगना स्थित आगरा ट्रेड सेंटर में होगा। इसकी सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। आयोजन में अमेरिका, चीन, इंग्लैंड, फ्रांस, जर्मनी, ब्राजील आदि देशों के जूता उद्यमी आएंगे। वहीं, भारत में जूता उत्पादन व निर्यात के प्रमुख केंद्रों चेन्नई, कानपुर, जालंधर, नोएडा आदि शहरों से उद्यमी आएंगे। शू फेयर में नए डिजाइन, फैशन, लेदर, कलर आदि के बारे में जानने का मौका उद्यमियों को मिलेगा। मीट एट आगरा में जूता निर्माण की नई तकनीकी, मशीनों और एसेसरीज का भी प्रदर्शन होगा।

एफमेक के अध्यक्ष पूरन डावर ने बताया कि मीट एट आगरा की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। सभी स्टैंड बुक हो चुके हैं।

तय होती है विंटर सीजन की थीम

मीट एट आगरा से ओवरसीज मार्केट के लिए विंटर सीजन की थीम तय होती है। फेयर में प्रदर्शित होने वाले नए डिजाइनों और कलर्स में से इनका चयन किया जाता है। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस