Move to Jagran APP

Interstate Drug Supplier पूछताछ में निकले International Supplier, जानिए कहां से कहां तक फैला था कारोबार

International Drug Supplier पंजाब पुलिस और आगरा पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में पकड़े गए जितेंंद्र उर्फ विक्की और उसके भाई कपिल ने कई राज उगले।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Sun, 26 Jul 2020 05:36 PM (IST)Updated: Sun, 26 Jul 2020 05:36 PM (IST)
Interstate Drug Supplier पूछताछ में निकले International Supplier, जानिए कहां से कहां तक फैला था कारोबार

आगरा, जागरण संवाददाता। 12 वर्ष पहले फव्वारा बाजार में दवा की दुकान पर चार हजार की नौकरी करने वाला कमला नगर का कपिल अरोड़ा पांच देशों में नशीली दवाओं की तस्करी का नेटवर्क चला रहा था। उसने अपनी कमाई बताई तो पुलिस के होश उड़ गए। वो हर माह करीब नौ करोड़ रुपये कमाता था।

loksabha election banner

पंजाब पुलिस और आगरा पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में पकड़े गए जितेंंद्र उर्फ विक्की और उसके भाई कपिल ने कई राज उगले। कमला नगर के एफ ब्लॉक में रहने वाला कपिल अरोड़ा वर्ष 2008 में फव्वारा स्थित दवा मार्केट में एक दुकान पर नौकरी करता था। इसके बाद उसने अपनी दुकान खोल ली। कुछ दिन बाद फव्वारा में ही उसने कृष्णा फार्मास्यूकलिटीज के नाम से फर्म बना ली। धन कमाने के शार्टकट को वह नशीली दवाओं की तस्करी करने लगा। वर्ष 2012 में वह अहमदाबाद एयरपोर्ट से लंदन में नशीली दवा भेजने के आरोप में गिरफ्तार हुआ था। पुलिस के मुताबिक, कपिल वर्ष 2012 से 2017 तक गुजरात की जेल में रहा।

वह धार्मिक पुस्तक के अंदर नशीली दवा और इंजेक्शन रखकर कूरियर से अहमदाबाद भेजता था। यहां से यह अमेरिका, फ्रांस, रूस, इग्लैंड और ब्राजील को भेजी जाती थी। इंटरपोल के माध्यम से इन देशों की सुरक्षा एजेंसियों ने उससे पूछताछ की कोशिश की थी। मगर, कानूनी अड़चन आ गई थी। पांच-छह माह पहले ही उसने फव्वारा की दुकान बेच दी। इसके बाद कमला नगर में उसने कृष्णा एजेंसीज के नाम से फर्म बना ली।

बकौल पुलिस, विक्की और कपिल ने बताया कि गैंग में आठ सदस्य हैं। इनमें से पांच और आगरा के रहने वाले हैं। जबकि एक कोलकाता का है। उसकी फर्म की रोज की बिलिंग पांच लाख रुपये है। जेनरिक दवाओं का यूपी का सबसे बड़ा डीलर माना जाता है। पुलिस के अनुसार, कपिल के गैंग की हर माह की कमाई नौ करोड़ है।

लग्जरी लाइफ जीते हैं, घर में लगी है लिफ्ट

कपिल और विक्की अरोड़ा दवा के काले कारोबार की कमाई से लग्जरी लाइफ जीते हैं। कमला नगर में उनकी आलीशान कोठी में लिफ्ट भी लगी है।

बाजार में तरह-तरह की चर्चाएं

बाजार में चर्चाएं हैं कि विक्की अरोड़ा को पंजाब पुलिस पहले भी ले गई। वहां मोटी डील के बाद वह छूटकर आ गया। बड़े रैकेट की सूचना पर पंजाब पुलिस ने विक्की और कपिल को वांछित किया था। दोनों के घर पर नोटिस भी चस्पा किए गए थे।

नशीली दवाओं की तस्करी करने वाले दोनों भाई कई देशों में सप्लाई करते थे। कपिल एक बार इस मामले में जेल भी जा चुका है। देश के 11 राज्यों में भी इनका नेटवर्क फैला हुआ है।

बोत्रे रोहन प्रमोद

एसपी सिटी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.