Move to Jagran APP

Husband Wife Dispute: 12th पास पत्नी ने किया गांव में रहने से किया इनकार, पिंक सिटी में पति के साथ रहने की लड़ाई

Agra Husband Wife Fight Updat News इंटर पास पत्नी ने किया गांव में रहने से मना कर दिया। पति का कहना है कि वो काम छोड़ कर गांव में रहे। महिला काम छोड़ने को तैयार है पर उसकी शर्त है कि पति उसे जयपुर में साथ रखे वाे गांव में नहीं रहेगी। दोनों को अगली तारीख पर स्वजन के साथ आने को कहा गया है।

By avinash jaiswal Edited By: Abhishek Saxena Sun, 19 May 2024 08:07 AM (IST)
Agra News: इंटर पास पत्नी ने किया गांव में रहने से इंकार

जागरण संवाददाता, आगरा: इंटर पास पत्नी का अनपढ़ पति खुद जयपुर में रहकर काम करता था। गांव में रह रही पत्नी ने भी अपने व्यापार का गुरुग्राम में प्रसार कर लिया। अब पति पत्नी से काम छोड़ कर गांव रहने को कह रहा है। पत्नी काम छोड़ने के बदले शहर में रहने की जिद किए बैठी है।परिवार परामर्श केंद्र में इसी तरह के छोटे -छोटे विवादों में कलह के 95 मामले सामने आए हैं।

काउंसलर सतीश खिरवार ने बताया कि शनिवार को दंपतियों के विवादों की सुनवाई के दौरान चार परिवारों में समझौता हुआ है। आपस में बातचीत न बनने पर तीन मामलों में एफआईआर की संस्तुति की गई है।शेष को अगली तारीख दी गई है।

खुद 12वीं पास है और पति अनपढ़

काउंसलिंग के लिए आई एत्माद्दौला महिला ने बताया कि उसका विवाह 2017 में बाह के युवक से हुआ था। वो 12वीं पास है और पति अनपढ़ है। पति खुद जयपुर में ठेकेदारी का काम करता है। उसने भी परिवार की मदद से हाथ के निर्मित उत्पादों का काम शुरू किया। अब गुरुग्राम में रहकर व्यापार कर रही है।

ये भी पढ़ेंः Income Tax Raid: आगरा में जूता कारोबारियों के यहां मिला इतना कैश कि हांफ गईं मशीनें, नाेटों की गिनती करते-करते थकी टीम

ये भी पढ़ेंः Silver Price Hike: चांदी ने छुआ रिकार्ड स्तर, सफेद धातु में तेजी आने से बाजार में खलबली, ये है आज का भाव

तंबाकू खाने से झड़ गए बाल

हाथरस के रहने वाले युवक की सदर की युवती से 2015 में शादी हुई थी। उनके तीन बच्चे हैं।पत्नी को तंबाकू खाने की लत है।इसके कारण उसके सर के काफी बाल झड़ गए हैं।वहीं पत्नी का कहना था कि उसके सर के बाल बचपन से ही कम थे।उम्र के साथ बाल कम हुए हैं। पति ने साफ शर्त रख दी है कि पत्नी जब तक तंबाकू खाना बंद नहीं करेगी, वो उसे साथ नहीं ले जाएगा।