Move to Jagran APP

Illegal Drug Business: LIU खंगाल रही अवैध कारोबार करने वालों की कुंडली, तैयार हो रही सूची

Illegal Drug Business पंजाब में नशीली दवाओं के बाद आजमगढ में पकड़े गए कफ सीरप। औषधि विभाग ने नहीं की कार्रवाई अवैध धंधा करने वालों की तैयार की जा रही सूची।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Wed, 26 Aug 2020 06:25 PM (IST)Updated: Wed, 26 Aug 2020 06:25 PM (IST)
Illegal Drug Business: LIU खंगाल रही अवैध कारोबार करने वालों की कुंडली, तैयार हो रही सूची

आगरा, जागरण संवाददाता। नशीली दवाएं और कफ सीरप का अवैध धंधा करने वाले औषधि विभाग की पकड में नहीं आ सके हैं। ऐसे में एलआइयू सक्रिय हो गई है, दवा का अवैध कारोबार करने वालों की सूची तैयार की जा रही है।

loksabha election banner

पंजाब पुलिस ने बडी मात्रा में नशे के लिए इस्तेमाल होने वाली नारकोटिक्स की दवाएं जब्त की थीं, पंजाब पुलिस ने सगे भाई जितेंद्र अरोडा उर्फ विक्की अरोडा, कपिल अरोडा को गिरफ्तार करने के बाद गोदाम पर छापा मारकर दवाएं जब्त की थीं। इसके बाद 15 अगस्त को आजमगढ से ट्रक से 70 लाख कीमत फेंसेडिल कफ सीरप जब्त किए गए थे, ट्रक चालक ने बताया था कि सिकंदरा क्षेत्र से ट्रक में कफ सीरप रखे जाने की जानकारी दी थी। इसके बाद भी औषधि विभाग की टीम अवैध दवा का धंधा करने वालों को पकड़ नहीं सकी है। इस मामले में स्थानीय एलआइयू भी सक्रिय हो गई है। फव्वारा दवा बाजार में हॉकर और थोक की दुकान पर काम करने वालों ने अवैध धंधे से करोड़ो की संपत्ति जुटा ली है, कई की फव्वारा पर थोक की दुकानें हैं। इनक फेंसेडिल कफ सीरप वाले मामले में भी संलिप्तता की सूचना है। बकायदा रंक से राजा बने इन हॉकर की सूची तैयार हो रही है।

एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि दवा का अवैध कारोबार करने वालों की जांच एलआइयू से कराई जा रही है। इस बात की पड़ताल की जा रही है कि आखिर यह कफ सीरप गोदाम से किसने ट्रक में लोड करवाया।

देहात में बना रखे हैं गोदाम

दवा का अवैध धंधा करने वालों ने देहात में गोदाम बना लिए हैं, बडी मात्रा में कफ सीरप और नारकोटिक्स की दवाएं गोदामों से दिल्ली, पंजाब, राजस्थान, पश्चिम बंगाल सहित कई राज्यों में सप्लाई की जाती हैं। फव्वारा दवा बाजार में हॉकर और थोक की दुकान पर काम करने वालों ने अवैध धंधे से करोड़ो की संपत्ति जुटा ली है, कई की फव्वारा पर थोक की दुकानें हैं। इनक फेंसेडिल कफ सीरप वाले मामले में भी संलिप्तता की सूचना है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.