Move to Jagran APP

कारतूस कांड का अमरोहा कनेक्शन: पिता के गन हाउस में फर्जीवाड़ा करता था मुख्य आरोपी प्रतीक, कबूलनामे में खुले कई राज

Firozabad crime news जीआरपी की पूछताछ में किया स्वीकार शादाब से सीधी करता था डीलिंग- शिकोहाबाद का अरशद भी था ग्राहक पुलिस ने आरोपित को भेजा जेल उसने बताया कि वह अपने पिता के गन हाउस से फर्जीवाड़ा करके कारतूस निकालता था।

By Abhishek SaxenaEdited By: Published: Sun, 24 Apr 2022 06:04 PM (IST)Updated: Sun, 24 Apr 2022 06:04 PM (IST)
कारतूस कांड का अमरोहा कनेक्शन: पिता के गन हाउस में फर्जीवाड़ा करता था मुख्य आरोपी प्रतीक, कबूलनामे में खुले कई राज
Firozabad Crime News: कई घंटे की पूछताछ के बाद पुलिस ने प्रतीक को जेल भेज दिया।

आगरा, जागरण टीम। कारतूस कांड के मुख्य किरदार अमरोहा के प्रतीक सक्सेना ने सनसनीखेज जानकारी दी है। उसने बताया कि वह हर महीने पांच हजार कारतूसों की अवैध तरीके से बिक्री करता था। इसके लिए वह नकली कारतूस भी बनवाता था। कारतूस वह अपने पिता के गन हाउस में हेराफेरी करके निकालता था। उसने स्वीकारा कि फिरोजाबाद के शादाब और शिकोहाबाद का अरशद उससे कारतूस लाते थे। उसने शादाब के साथ गिरफ्तार उसके भाई फैजान उर्फ सुल्तान का नाम भी बताया है। कई घंटे की पूछताछ के बाद पुलिस ने प्रतीक को जेल भेज दिया।

loksabha election banner

टूंडला जीआरपी ने पकड़ा था शादाब और सुल्तान

गुुरुवार की रात टूंडला जीआरपी ने रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर सात से लाइनपार थाना क्षेत्र के दतौजी निवासी शादाब और उसके भाई सुल्तान को सात सौ कारतूसों के साथ गिरफ्तार किया था। उसने बताया था कि अमरोहा के हसनपुर निवासी प्रतीक से वह कारतूस खरीदता था। जीआरपी के संपर्क के बाद पुलिस ने प्रतीक सक्सेना को पकड़ा था, जिसे शनिवार रात जीआरपी टूंडला लेकर आई थी।

रविवार को पत्रकार वार्ता में एसपी रेलवे मुश्ताक अहमद ने बताया कि प्रतीक ने अपना गुनाह कुबूल कर लिया है।  कारतूस लेने वाले खरीदारों के शस्त्र लाइसेंस पर ज्यादा कारतूस चढ़ा देता था। इस तरह निकाले गए कारतूस वह कई लोगों से 180 से 200 रुपये में बेचता था। एसपी रेलवे ने बताया कि प्रतीक का कहना है कि शादाब और अरशद दोनों उससे कारतूस खरीदते थे।

वह लगभग दो सालों से यह काम कर रहा था। फिरोजाबाद के अलावा अन्य जिलों से भी लोग उससे कारतूस खरीदने आते थे। एसपी ने बताया कि शिकोहाबाद के अरशद और मुजफ्फरपुर के विक्की के बारे में जानकारी की जा रही है।

कोर्ट से शादाब को रिमांड पर लाया जाएगा

अमरोहा के प्रतीक से सात सौ कारतूसों के साथ पकड़े गए शादाब के बारे में कई जानकारियां नई दी हैं। उसने बताया कि वह शादाब से डायरेक्ट डीलिंग करता था। जबकि शादाब ने बताया था कि वह अरशद के माध्यम से प्रतीक से मिला था। वहीं शादाब अपने भाई को निर्दोष बता रहा था, जबकि प्रतीक ने उसके भाई का नाम भी बताया है। एसपी रेलवे ने बताया कि शादाब को रिमांड पर लेकर दोबारा पूछताछ की जाएगी।

नकली कारतूस तैयार करवाता था प्रतीक, होगी जांच

पूछताछ में प्रतीक ने यह भी बताया कि वह अपने गन हाउस में जमा किए जाने वाले कारतूसों के खोकों को भरवाकर नकली कारतूस तैयार करवाता था और उन्हें नए कारतूसों में मिलाकर बेच देता था। जीआरपी इस संबंध में जांच की बात कह रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.