Move to Jagran APP

सही हेयरस्टाइल से अपनाएं बेहतर लुक, निखर आएगा व्यक्तित्व

चेहरे से मेल खाती हेयर स्टाइल अपना कर निखारे व्यक्तित्व। पोनीटेल स्टाइल का तेजी से बढ़ रहा क्रेज।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Thu, 17 Jan 2019 01:52 PM (IST)Updated: Thu, 17 Jan 2019 01:52 PM (IST)
सही हेयरस्टाइल से अपनाएं बेहतर लुक, निखर आएगा व्यक्तित्व

आगरा, कुलदीप सिंह। स्टाइलिश हेयर स्टाइल आपकी पूरे व्यक्तित्व को बदल देता है। एक अच्छी हेयरस्टाइल न सिर्फ आपके लुक को बढ़ाती है इससे आत्मविश्वास पर भी काफी असर पड़ता है। बालों की लम्बाई से लेकर उन्हे स्टाइल करने का तरीका बहुत कुछ तय करता है। सही हेयर स्टाइल के लिए इस दिनों चेहरे से मेल खाती हेयरस्टाइल के क्रेज तेजी से बढ़ रहा है। इसके लिए युवा अधिक पैसे ख्रर्च करने के लिए भी तैयार है।

loksabha election banner

कई बार गलत हेयर स्टाइल के कारण लोग समय से पहले ही बड़े दिखने लगते हैं। इससे व्यक्ति की पर्सनेलिटी भी निखर कर सामने नहीं आ पाती है। इसके लिए ऐसी हेयर स्टाइल रखनी चाहिए जो आपके चेहरे से मेल खाती हो और जिसमें चेहरा पूरी तरह निखर का आ सके। सदर स्थित गाइज एंड गल्र्स के हेयर स्टाइलिस्ट मोहम्मद यूसुफ के मुताबिक कई लोग ऐसी स्टाइल रखते हैं जिससे चेहरा छिप जाता है। इससे उनकी पर्सनैलिटी भी दबी रह जाती है। इसके लिए किसी एक्सपर्ट से अपने चेहरे के मुताबिक हेयर स्टाइल का चुनाव करें। उन्होंने बताया कि इन दिनों युवतियों में पोनीटेल हेयरस्टाइल का क्रेज काफी बढ़ रहा है। स्कूल, कॉलेज गर्ल हो या फिर कामकाजी। इससे आपका आकर्षक व्यक्तित्व निखर कर सामने आता है। इस हेयरस्टाइल के लिए सबसे पहले अपने बालों को सही से सुलझा लें। उसके बाद इन्हें पोनीटेल में बांध लें। इस बात का ध्यान रखें कि पोनीटेल थोड़ी ऊंची होनी चाहिए। अगर बाल कम घने है तो उन्हें एक बार उल्टी तरफ से कंघी करे, फिर पोनीटेल ज्यादा घनी लगेगी। यह एक ऐसा स्टाइल है जो जींस-टीशर्ट, सूट, साड़ी या फिर वेस्टन गाउन हर आउटफिट पर अच्छा लगता है। इसे कर्ली साइड पोनीटेल, टापसी टेल हेयर स्टाइल और बबल पोनीटेल स्टाइल में आजमा सकते हैं।

बदलते रहें हेयर स्टाइल

हेयर स्टाइलिस्ट अभिषेक कुमार के मुताबिक एक ही हेयरस्टाइल हर मौके पर नहीं अपनाना चाहिए। शादी और किसी अन्य कार्यक्रम में आप अलग लुक आपना सकती हैं। ऐसे मौकों पर स्टेप कटिंग के साथ बालों को खुला भी रख सकते हैं।

धूल और धूप से बचाकर रखें

बालों को धूल और धूप से बचाकर रखना बहुत जरूरी है। गंदगी से बालों में रूसी की समस्या पैदा हो जाती है। इससे बाल झडऩे लगते हैं। बाल कम होने पर पसंदीदा हेयरस्टाइल रखने में समस्या हो सकती है। धूल भरी जगहों पर बालों को कपड़े से ढंक लें। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.