Move to Jagran APP

शहर के दो सीएनजी पंप बन गए बड़ी फजीहत, जिम्‍मेदारों को सुध नहीं Agra News

थ्री लेन आगरा-दिल्‍ली हाईवे को बना देते सिंगल रोड रोज होते हैं विवाद। कामायनी के पास पंप पर सड़क पर पानी और उसके बाद वाहनों की लाइन से दिनभर जाम के हालात।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Sun, 14 Jul 2019 11:36 AM (IST)Updated: Sun, 14 Jul 2019 11:36 AM (IST)
शहर के दो सीएनजी पंप बन गए बड़ी फजीहत, जिम्‍मेदारों को सुध नहीं Agra News
शहर के दो सीएनजी पंप बन गए बड़ी फजीहत, जिम्‍मेदारों को सुध नहीं Agra News

आगरा, जागरण संवाददाता। आगरा-दिल्‍ली हाईवे सिक्‍स लेन हो गया लेकिन इसका लाभ शहरवासियों को ही नहीं मिल पा रहा। हाईवे पर स्थित दो सीएनजी पंप शहरवासियों के लिए बड़ी फजीहत बन चुके हैं। हार्इवे की दो लेन घेरकर हर वक्‍त लाइन लगी रहती है और उस पर रांग साइड गैस लेने आने वाले वाहन दुर्घटना के कारण बन रहे हैं। प्रशासन समेत अन्‍य जिम्‍मेदार आंखें मूंदें बैठे हैं।

loksabha election banner

दिन में कई बार भीषण जाम लग रहा है, न पुलिस खुलवाने आती है और न ही पंप संचालक इस बात पर ध्‍यान दे रहे कि हाईवे पर आवाजाही प्रभावित हो रही है।

सिकंदरा पर कैलाश मोड के निकट स्थित सीएनजी स्टेशन पर पहुंचने वाले वाहनों के कारण हाईवे पर भीषण जाम के साथ हादसे की स्थिति बनी रहती है। सीएनजी के लिए तिहरी लाइन हाईवे को बाधित करती है। वहीं गैस भरवाने के बाद वाहन रांग साइड से वापस लौटते हैं, तो मथुरा की ओर जाने वाले वाहनों को मुश्किल होती है। कई बार रांग साइड वाहन हादसे का कारण बनते हैं।

सीएनजी स्टेशनों के पास लगने वाली कतार यातायात को बाधित करती है। कामायनी हॉस्पिटल के पास स्थित सीएनजी स्टेशन पर पहुंचने वाले वाहन पूरा हाईवे जाम कर देते हैं। यहां से गुजरने वाले वाहनों को थ्री लेन होने के बाद भी बमुश्किल सिंगल लेन मिलती है। वहीं कैलाश मोड के निकट भी बुरा हाल है। यहां बड़ी बसें, ऑटो और कार तीन लाइन बनाकर खड़े हो जाते हैं। कुछ बसें तो आधा हाईवे घेर लेती हैं, वहीं वाहनों की तिहरी लाइन राहगीरों के लिए जगह ही नहीं छोड़ती है। दिन में कई बार लोग आपस में उलझते हैं और विवाद की स्थिति बनती है। शनिवार देरशाम को मथुरा की ओर जाने वाले वाहन कई घंटे जाम में उलझे रहे। यातायात बाधित होने पर प्रशासन की ओर से कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है। ऐसे में कोई बड़ी घटना हो सकती है।

महीने भर से हाईवे पर पानी लेकिन सुध नहीं

सबसे बड़ी लापरवाही एनएचएआइ की सामने आई है। महीने भर से कामायनी हॉस्पिटल के पास स्थित सीएनजी पंप के पास हाईवे पर पानी भरा है। आधी से ज्‍यादा सड़क लगातार पानी में डूबी है लेकिन जिम्‍मेदार एनएचएआइ ने कोई सुध नहीं ली है। दूसरे निर्माण कार्य चल रहे हैं लेकिन एनएचएआइ के ठेकेदार द्वारा नाले का गलत निर्माण करने से सड़क पर हो रहे जलभराव को दूर करने का कोई उपाय नहीं। बिना बारिश हर समय पानी भरे रहने से सड़क में कटाव भी हो गया। नगर निगम की ओर से दो दिन तक सक्‍श्‍ान पंप लगाया गया था। लेकिन नालेे का पानी ही इतना है कि पंप भी फेल हो गया। शनिवार को नगर निगम ने अपना पंप भी हटा लिया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.