Move to Jagran APP

दीपावली पर आप भी मंगा रहे हैं ऑनलाइन सामान तो पहले पढ़ लें ये खबर Agra News

स्मार्ट फोन की जगह पार्सल में निकला की-पैड मोबाइल। लोहामंडी के इंजीनियर ने ऑनलाइन मंगाया। 16 हजार की जगह 1200 रुपये का मोबाइल भेजा।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Tue, 15 Oct 2019 04:08 PM (IST)Updated: Tue, 15 Oct 2019 09:17 PM (IST)
दीपावली पर आप भी मंगा रहे हैं ऑनलाइन सामान तो पहले पढ़ लें ये खबर Agra News
दीपावली पर आप भी मंगा रहे हैं ऑनलाइन सामान तो पहले पढ़ लें ये खबर Agra News

आगरा, जागरण संवाददाता। इंजीनियर के साथ ऑनलाइन शॉपिग में धोखाधड़ी हो गई। महंगे स्मार्ट फोन की जगह पार्सल में साधारण की-पैड वाला मोबाइल निकला। पीड़ित अब ऑनलाइन कंपनी कार्यालय के चक्कर काट रहा है।

loksabha election banner

लोहामंडी के नया बांस निवासी अक्षत एक कंपनी में इंजीनियर हैं। उन्होंने अक्टूबर के पहले सप्ताह में ऑनलाइन शॉपिग द्वारा 16 हजार रुपये कीमत का नोकिया स्मार्ट फोन खरीदा था। इसका ऑनलाइन भुगतान कर दिया। चार दिन बाद बॉय डिलीवरी पार्सल लेकर आया। घर पर मौजूद परिवार की युवती से कागज पर हस्ताक्षर कराके पार्सल दे गया। परिवार के लोगों ने उसे खोला तो हैरान रह गए, उसमें स्मार्ट की जगह 1200 रुपये वाला साधारण मोबाइल था।

परिवार ने पार्सल रिटर्न करने की रिक्वेस्ट ऑनलाइन कंपनी को भेजी। वहां से दो दिन बाद युवक आया और स्मार्ट फोन देने की कहा। उसने बताया कि कागज पर पार्सल में स्मार्ट फोन प्राप्त होने के हस्ताक्षर हैं। उधर, शॉपिग कंपनी भी स्मार्ट फोन ही वापस लेने की बात कर रही है। इसे लेकर इंजीनियर और उनके परिजन परेशान। वह कंपनी के सिकंदरा आवास विकास कॉलोनी स्थित गोदाम के चक्कर काट रहे हैं। सुनवाई नहीं होने पर वह मामले में अब पुलिस से शिकायत करने की तैयारी कर रहे हैं।

कहीं लखनऊ में पकड़े गिरोह से तो नहीं जुड़े तार

आगरा में भी लखनऊ की तरह खेल तो नहीं हो रहा है। लखनऊ में पुलिस ने ऑनलाइन शॉपिग वेबसाइट की पैकिंग से माल निकालकर बेचने वाले शातिरों के गिरोह का पर्दाफाश करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपित रोहित सोनी एवं राहुल इंजीनियर हैं। वह कंपनी की पैकिंग से माल निकालकर उसे बेच देते थे। उसकी जगह पार्सल में नकली एवं सस्ता माल रखकर भेज देते थे। इससे गिरोह के तार ताजनगरी से भी जुड़े होने की आशंका है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.