Move to Jagran APP

खराब सफाई व्यवस्था पर नगरायुक्त को नोटिस

कूड़ा जलने और सही से झाड़ू न लगने पर नगर निगम की किरकिरी हो रही

By JagranEdited By: Published: Fri, 11 Oct 2019 06:08 AM (IST)Updated: Sun, 13 Oct 2019 06:02 AM (IST)
खराब सफाई व्यवस्था पर नगरायुक्त को नोटिस
खराब सफाई व्यवस्था पर नगरायुक्त को नोटिस

आगरा, जागरण संवाददाता। कूड़ा जलने और सही से झाड़ू न लगने पर नगर निगम की किरकिरी हो रही है। पॉलीथिन के इस्तेमाल पर पूरी तरह से अंकुश नहीं लग रहा है, जबकि सीवर और नालों की सफाई ठीक तरीके से नहीं हो रही है। इस पर ताज ट्रेपेजियम जोन प्राधिकरण (टीटीजेड) के चेयरमैन और मंडलायुक्त अनिल कुमार ने नाराजगी जताई है। नगरायुक्त अरुण प्रकाश को नोटिस जारी किया है। सफाई व्यवस्था में सुधार के लिए 15 दिनों की मोहलत दी है।

loksabha election banner

दैनिक जागरण ने एक अक्टूबर के अंक में जीरो वेस्ट से शहर होगा साफ, तीन अक्टूबर को नाला सफाई में लापरवाही की खबर प्रकाशित की थी। वहीं आठ मई को टीटीजेड प्राधिकरण के अफसरों ने राजा की मंडी रेलवे स्टेशन और शास्त्रीपुरम क्षेत्र का निरीक्षण किया था। जहां सफाई व्यवस्था ठीक नहीं मिली। टीटीजेड के चेयरमैन अनिल कुमार ने कूड़ा जलने पर नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा है कि शहर के कई क्षेत्रों की रोड में धूल उड़ती है। इसपर रोक लगाई जाए। अगर ठोस कार्रवाई नहीं की जाती है तो पर्यावरण संरक्षण अधिनियम 1986 की धारा 19 के तहत विधिक कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि चमड़े की कतरन जलाने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाए। चेयरमैन ने इसकी रिपोर्ट पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्रालय के सचिव को भेजी है। मशीन से निकाला गंदा पानी, आज उठेगी सिल्ट

जल संस्थान की टीम ने गुरुवार दोपहर आवास विकास सेक्टर छह-सी में गंदे पानी की निकासी की। शुक्रवार को सिल्ट उठाई जाएगी। मैनहोल ओवर फ्लो होने के चलते सीवर रोड पर भरा हुआ था। इसके चलते लोगों ने मकान बिकाऊ है के पोस्टर लगा दिए थे। शिकायत पर लोहामंडी जोन के अधिशासी अभियंता, निगम आशीष शुक्ला पहुंचे। पार्षद सुषमा जैन ने सीवर की सफाई की मांग की। अधिशासी अभियंता की मौजूदगी में मशीन से गंदे पानी की निकासी की गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.