Move to Jagran APP

दिल्‍ली से गोंडा जा रही एसी बस आगरा लखनऊ एक्‍सप्रेस वे पर बनी आग का गोला

दिल्ली से गोंडा जा रही बस में थे तीस यात्री शार्ट सर्किट से इंजन में सुलगी आग। इंजन से धुआं उठता देख ड्राइवर ने धीमी की रफ्तार यात्रियों ने तोड़े शीशे चीखपुकार।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Tue, 21 May 2019 05:26 PM (IST)Updated: Tue, 21 May 2019 08:40 PM (IST)
दिल्‍ली से गोंडा जा रही एसी बस आगरा लखनऊ एक्‍सप्रेस वे पर बनी आग का गोला

आगरा, जेएनएन। मंगलवार को एक्सप्रेस वे पर बड़ा अमंगल होने से बच गया। दिल्ली से गोंडा जा रही एसी स्लीपर कोच बस में शार्ट सर्किट से आग लग गई। इंजन से धुंआ उठता देख ड्राइवर ने बस की स्पीड को नियंत्रित कर यात्रियों को सूचना दी, जिसके बाद अफरातफरी मच गई। निकलने के लिए यात्रियों ने शीशे भी तोड़ दिए। यात्रियों के सामान लेकर उतरते ही अगले ही पल बस आग का गोला बन गई। फायर बिग्रेड के आग पर काबू पाने तक पूरी बस जल चुकी थी। हादसे के चलते एक्सप्रेस वे लगभग पौन घंटे तक एक तरफ का यातायात प्रभावित रहा।

loksabha election banner


ऑनलाइन सर्विस प्रोवाइडर बस सर्विस की स्लीपर कोच बस दिल्ली सुबह लगभग छह बजे गोंडा के लिए रवाना हुई थी। बस में पुरुषों के अलावा महिलाएं और बच्चे भी थे। बताया गया है कि दिल्ली से चलने के बाद बस में एक-दो जगह खराबी आई, जिसे ड्राइवर ने बस रोककर ठीक किया और फिर चल दिया। दोपहर लगभग साढ़े तीन बजे फीरोजाबाद जिले की सीमा में बस पूरी रफ्तार से दौड़ रही थी। नगला खंगर थाना क्षेत्र के भदान के पास इंजन से अचानक धुंआ उठता देख चालक राजकुमार गोस्वामी ने नियंत्रण नहीं खोया। पहले बस की स्पीड को नियंत्रित किया और फिर यात्रियों को जल्दी उतरने को कहा। इस बीच तक बस में धुंआ भर चुका था। चीखपुकार के बीच यात्रियों ने निकलने के लिए खिड़कियों के दो शीशे भी तोड़ दिए। पीछे वाले गेट से यात्रियों को सामान सहित निकाल दिया गया। इसके बाद बस ने आग पकड़ ली और धूं-धूं करके जलने लगी। आग की सूचना पर एसओ नगला खंगर केशव दत्त शर्मा फोर्स के साथ पहुंचे और फायर ब्रिगेड को सूचना दी। कुछ ही देर में सीओ सिरसागंज बलदेव ङ्क्षसह खनेडा, यूपीडा के कर्मचारी व फोर्स पहुंच गया। बस में आग से अनहोनी की आशंका को लेकर तीन एम्बुलेंस भी पहुंच गई। बस की आग बुझाने तक एक्सप्रेस वे को एक तरफ से करीब आधे घंटे के लिए बंद कर दिया गया। यात्रियों को दूसरे वाहनों से रवाना कर दिया गया।

जरा सी देर में भयावह होते हालात...

बस से उतरने के बाद भड़की आग को देख यात्रियों के होश उड़ गए। कई महिलाएं तो बदहवास हालत में थीं। कोई ड्राइवर को शुक्रिया कर रहा था तो कोई भगवान को। यात्री प्रकाश पाल निवासी गडरीपुरवा, गोंडा ने बताया कि थोड़ी देर और हो जाती तो सब ङ्क्षजदा जल जाते। बस में सवार अन्य अजय पुत्र किशोरी लाल निवासी मोरयाना गोंडा, रामसोरत पुत्र नंदलाल निवासी गडरीपुरवा गोंडा, राधा देवी पत्नी मुरलीधर वर्मा निवासी गिदरकलां गोंडा, संगीता, रामू, रामसूरत, सचिन व काजल, मोनू तिवारी पुत्र रामस्वामी, मनीष पांडे पुत्र जमुना प्रसाद, जमुना प्रसाद पुत्र दशरथ पांडे, सीता देवी आदि हाथ जोड़कर भगवान का धन्यवाद कर रहे थे।

तीन महीने में दूसरी बड़ी घटना

एक्सप्रेस वे पर चलती बस में आग की यह दूसरी घटना है। इससे पहले 25 मार्च को एक्सप्रेस वे पर मैनपुरी जिले की सीमा में रात लगभग एक बजे आग लगी थी। उस घटना में मां-बेटी समेत चार की जलकर मौत हो गई थी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.