Move to Jagran APP

नुनिहाई की जूता फैक्‍ट्री में आग, लाखों का हुआ नुकसान, ये रहा मुख्‍य कारण Agra News

फैक्‍ट्री में सुबह मशीनें चालू करते वक्‍त हुआ शार्ट सर्किट। रबर और जूते के सोल ने पकड़ी आग।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Sat, 28 Sep 2019 12:10 PM (IST)Updated: Sat, 28 Sep 2019 12:10 PM (IST)
नुनिहाई की जूता फैक्‍ट्री में आग, लाखों का हुआ नुकसान, ये रहा मुख्‍य कारण Agra News
नुनिहाई की जूता फैक्‍ट्री में आग, लाखों का हुआ नुकसान, ये रहा मुख्‍य कारण Agra News

आगरा, जागरण संवाददाता। नुनिहाई क्षेत्र स्थित संतोष रबर इंडस्‍ट्री में शनिवार सुबह करीब साढ़े 11 बजे भीषण आग लग गई। फैक्‍ट्री में जूते की रबर और सोल बनते थे। सुबह जब मजदूरों ने फैक्‍ट्री में मशीने चालू कीं तभी शार्ट सर्किट हो गया। रबर और सोल ने शार्ट सर्किट से निकली चिंगारी को पकड़ लिया और आग पूरी फैक्‍ट्री में फैल गई। फिलहाल मौके पर पांच दमकल की गाडि़यां आग बुझा रही हैं। एसीएम द्वितीय वीके गुप्‍ता पहुंच गए हैं।

loksabha election banner

दरअसल नुनिहाई क्षेत्र में कमला नगर निवासी सोमनाथ माटा और कपिल माटा की संतोष रबर इंडस्‍ट्री के नाम से फैक्‍ट्री है। शनिवार सुबह फैक्‍ट्री खुलने के बाद जब मजदूरों ने मशीन ऑन की तभी स्‍वीच बोर्ड में शार्ट सर्किट हो गया। चिंगारी से आग देखते ही देखते पूरी फैक्‍ट्री में फैल गई। मजदूरों ने तत्‍काल मालिक और दमकल विभाग को सूचित किया और समय रहते फैक्‍ट्री में उपलब्‍ध आग नियंत्रण उपकरणों एवं पानी से बुझाने का प्रयास किया। मजदूरों की सूझबूझ से आग पर 50 फीसद तक काबू पा लिया गया लेकिन अब भी आग की लपटें फैक्‍ट्री के अंदर की ओर से उठ रही थीं। सूचना पर मौके पर दमकल की पहले तीन गाडि़यां पहुंची लेकिन जब आग को पूरी तरह काबू नहीं किया जा सका तो दो और गाडि़यां बुलाई गईं। फिलहाल दमकल की पांच गाडि़यां आग बुझाने के प्रयास में जुटी हुई हैं। फैक्‍ट्री के अदंर अंधेरा और धुंआ होने के कारण नुकसान का आंकलन पूरी तरह से नहीं लगाया जा सका है। फैक्‍ट्री स्‍वामियों के अनुसार नुकसान लाखों में हुआ है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.