आगरा, जागरण संवाददाता। ऑस्कर का तीसरा कार्यालय मुंबई में खोला जाएगा। अमेरिका और इंग्लैंड के बाद भारत दुनिया का तीसरा देश होगा, जहां ऑस्कर का ऑफिस खुलेगा। वहीं, उत्तर प्रदेश के नोएडा और आगरा में फिल्म प्रमोशन के लिए काम किया जाएगा। सोमवार को होटल अमर विलास में ऑस्कर प्रेसीडेंट जॉन बैली के साथ उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा के साथ हुई बैठक में इस पर चर्चा हुई।

ऑस्कर का कोई प्रेसीडेंट 90 वर्षो में पहली बार भारत आया था। बैठक में बैली ने उप्र के नोएडा में फिल्म सिटी के बारे में जानने में काफी रुचि ली। साथ ही उप्र में फिल्म उद्योग को बढ़ावा देने और हॉलीवुड के साथ नॉलेज एक्सचेंज पर विस्तृत चर्चा हुई। आगरा में फिल्मों के प्रमोशन और शूटिंग को लेकर भी बात हुई। यहां ताजमहल समेत कई अच्छी लोकेशन हैं।

वहीं बॉलीवुड फिल्मों के रूपांतरित होकर अमेरिका जाने और हॉलीवुड फिल्मों का भारतीय भाषाओं में रूपांतरण होने पर भी विमर्श हुआ। बैठक में मेयर नवीन जैन, जॉन बैली की पत्नी कैरोल लिटिलटन, उज्ज्वल निगरुलकर और विवेकानंद यूथ फाउंडेशन के सदस्य डॉ. राजेश सर्वज्ञ भी रहे। इससे पूर्व राज्य अतिथि का उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने आगरा आगमन पर स्वागत किया।

सरकार की ख्‍वाहिश प्रदेश फिल्‍म उद्योग को मिले बढ़ावा

यह सौभाग्य की बात है कि महाराष्ट्र के मुंबई में ऑस्कर का ऑफिस खुलने जा रहा है। उसमें दादा साहब फाल्के की मूर्ति भी लगेगी। हम उप्र में भी फिल्म उद्योग को बढ़ावा देना चाहते हैं।

डॉ. दिनेश शर्मा, उपमुख्यमंत्री

 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Tanu Gupta

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस