आगरा, जागरण संवाददाता। जगदीशपुरा में बिचपुरी रोड पर गुरुवार को मुठभेड़ के बाद पुलिस ने नौ गोकशों को दबोच लिया। लोडर टेंपो में ले जा रहे बछड़े को उनके चंगुल से छुड़ाया।

बिचपुरी रोड पर गुरुवार तड़के पुलिस चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान लोडर टेंपो में आते लोगों को उसने रोकने का प्रयास किया तो वह भागने लगे। पुलिस के पीछा करने पर फायरिंग कर दी। पुलिस ने घेराबंदी करके सभी गोकशों को दबोच लिया। लोडर टेंपो की तलाशी लेने पर उसमें काटने को ले जाते बछड़े को बचाया। इसके अलावा लोडर टेंपो से तमंचे, तलवार, चाकू, बांका और रस्सी आदि सामान बरामद किया। पूछताछ मेें गोकशों ने पुलिस को बताया कि वह आधी रात को लोडर टेंपो लेकर सड़कों पर निकलते थे। चेकिंग के दौरान पुलिस यदि पूछती तो खुद को मजदूर बता देते थे। सड़कों पर घूमने वाले बेसहारा गोवंश को वह टेंपो में डाल लेते। उसे जंगल या सुनसान जगह पर ले जाकर काट देते थे।

एसपी सिटी बोत्रे रोहने प्रमोद ने बताया गोकशों पर मुकदमा दर्ज करके जेल भेजा गया है। गोकशों को गिरफ्तार करने वाली टीम में इंस्पेक्टर राजेश कुमार शर्मा, एसआइ अवनीश त्यागी, मोहित कुमार, सुयश सिंह आदि थे।लॉकडाउन के दौरान अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस लगातार एक्‍शन ले रही है। गोकशी करने वाले गिरोह की तलाश में पुलिस कई दिनों से लगी हुई थी। पकड़े गए गोकशों से लगातार पूछताछ की जा रही है।  

ये हैं गिरफ्तार गोकश

आमिर, जलाल, कामिल और इरफान निवासी रोडवेज कॉलोनी जगदीशपुरा, इमामुद्दीन निवासी नई आबादी भीम नगर जगदीशपुरा, पंजाबी निवासी कबीर कुंज जगदीशपुरा, जुगनू निवासी खतैना नई आबादी जगदीशपुरा, राशिद उर्फ हईयो और नासिर उर्फ लच्छू निवासी चूने की चक्की नौबस्ता लोहामंडी।

दाे गोकशों के तीन भाई जा चुके हैं जेल

पुलिस के अनुसार गिरफ्तार किए गए दो गोकशों राशिद और नासिर के तीन भाई को लोहामंडी पुलिस पूर्व में जेल भेज चुकी है। 

Posted By: Tanu Gupta

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस