Move to Jagran APP

New India: आर्थिक विकास के साथ आत्मनिर्भर भारत का हो रहा निर्माण

New India डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा ने बाह विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं को वर्चुअल माध्यम से किया संबोधित।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Tue, 14 Jul 2020 09:20 PM (IST)Updated: Tue, 14 Jul 2020 10:33 PM (IST)
New India: आर्थिक विकास के साथ आत्मनिर्भर भारत का हो रहा निर्माण

आगरा, जागरण संवाददाता। डिप्टी सीएम डाॅ. दिनेश शर्मा ने मंगलवार को बाह विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं में वर्चुअल माध्यम से जोश भरा। उनका कहना था कि देश पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विकास के पथ की ओर तेज गति से बढ़ रहा है। गांव-गांव के उत्पादों को विश्व पटल पर पहुंचाने के लिए कार्य हो रहा है तो आर्थिक पैकेज के सहयोग से आत्मनिर्भर भारत के निर्माण का रास्ता प्रशस्त किया जा रहा है।

loksabha election banner

डिप्टी सीएम का कहना था कि अनुच्छेद 370 को हटाकर पीएम नरेंद्र मोदी ने पार्टी संस्थापक श्याम प्रसाद मुखर्जी के सपने को साकार किया है, तो देश की अखंडता को और मजबूती प्रदान की है। सीएए के माध्यम से पाकिस्तान, बांग्लादेश सहित दूसरे देशों में प्रताड़ना झेल रहे लोगों को नागरिकता देने का प्रावधान किया है। तीन तलाक पर कानून बनाकर मुस्लिम महिलाओं के सम्मान को सुरक्षित किया है। कोरोना संक्रमण की रोकथाम में आज भारत कई विकसित देशों से आगे है। दुनिया के कई देश जब घुटने टेक रहे थे तब लॉकडाउन कर देश की जनता को सुरक्षित किया और उनको आवश्यक वस्तुएं भी मुहैया कराई। संक्रमण से जीतने को पीपीई किट निर्माण कार्य शुरू कराया तो अस्पतालों को भी दुरुस्त बनाया है। गरीब कल्याण योजना के माध्यम से गरीबों को भोजन मुहैया कराया तो लॉकडाउन में पीएम उज्ज्वला योजना के कनेक्शन पर तीन गैस सिलिंडर निश्शुल्क मुहैया कराए। किसानों को उनकी फसल का बेहतर दाम मिल सके इसलिए न्यूनतम समर्थन मूल्यों में इजाफा किया तो लॉकडाउन में खाते में किसान सम्मान निधि भी पहुंचाई गई। इसके साथ ही लॉकडाउन से अभी तक नियमित राशन वितरण के साथ ही निश्शुल्क राशन वितरण के माध्यम से प्रति यूनिट पांच किलो चावल और प्रति कार्ड एक किलो चना भी घर-घर पहुंचाया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.