Move to Jagran APP

पड़ोसी के कुत्ते ने मारा झपट्टा, युवक ने मार दी गोली, मुकदमा

लाश को कार में डाल फेंक आया पशु क्रूरता रिकार्ड हुई सीसीटीवी कैमरे में कैद पुलिस आरोपित की गिरफ्तारी को दे रही दबिश

By JagranEdited By: Published: Sat, 03 Jul 2021 09:10 PM (IST)Updated: Sat, 03 Jul 2021 09:10 PM (IST)
पड़ोसी के कुत्ते ने मारा झपट्टा, युवक ने मार दी गोली, मुकदमा
पड़ोसी के कुत्ते ने मारा झपट्टा, युवक ने मार दी गोली, मुकदमा

आगरा, जागरण संवाददाता। नामनेर में झपट्टा मारने पर युवक ने पड़ोसी के पालतू कुत्ते को गोली मार दी। लाश को घसीटकर कार की डिग्गी में डाल ठिकाने लगा आया। पड़ोसी ने शनिवार को युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस आरोपित की तलाश में दबिश दे रही है।

loksabha election banner

कुत्ते के मालिक मोहन बाबू का कहना है कि पड़ोसी युवक गौरव भार्गव नशेबाज है। वह मोहल्ले में लाइसेंसी पिस्टल लहराता घूमता है, कई बार हवाई फायर भी कर चुका है। 15 दिन पहले उनका पालतू कुत्ता घर के सामने बैठा था, किसी राहगीर की एक्टिवा उसके पैर पर होकर निकल गई। थोड़ी देर बाद गौरव एक्टिवा से आया तो कुत्ते ने उस पर झपट्टा मार दिया। गुस्से में वह पिस्टल निकाल लाया, लेकिन तब कुत्ता नहीं मिला। 30 जून की रात 8.15 बजे शराब के नशे में उसने गली में घूम रहे कुत्ते को पिस्टल से गोली मार दी। लाश को पैर पकड़कर घसीटते हुए अपनी कार में डालकर ले गया और कहीं फेंक आया। पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में रिकार्ड हो गई, इसके आधार पर उन्होंने सदर थाने में तहरीर दी है। पुलिस ने रिकार्डिंग चेक की। गौरव भार्गव के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम व उतावलेपन में मानव जीवन को हानि पहुंचाने वाला कार्य करने की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया। इंस्पेक्टर सदर अजय कौशल ने बताया कि आरोपित की तलाश में दबिश दी जा रही है। जल्द ही उसे गिरफ्तार कर पिस्टल जब्त की जाएगी।

भारतीय धर्मग्रंथों में कुत्ते को मारना महापाप की श्रेणी में आता है। जो कुत्तों को भोजन कराता है उसका उद्धार हो जाता है और उसे जन्मजन्मांतरों के बंधन से मुक्ति मिल जाती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.