Move to Jagran APP

ताजनगरी का डॉक्‍टर भाई बहन ने बढ़ाया मान, Beauty Queen डायना हैडन के हाथाेें मिला यंग टर्क का सम्‍मान Agra News

आगरा के युवा डॉक्टर भाई-बहन महिला सशक्तिकरण पर काम करने के लिए मुम्बई में सम्मानित।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Mon, 25 Nov 2019 09:38 AM (IST)Updated: Mon, 25 Nov 2019 09:38 AM (IST)
ताजनगरी का डॉक्‍टर भाई बहन ने बढ़ाया मान, Beauty Queen डायना हैडन के हाथाेें मिला यंग टर्क का सम्‍मान Agra News
ताजनगरी का डॉक्‍टर भाई बहन ने बढ़ाया मान, Beauty Queen डायना हैडन के हाथाेें मिला यंग टर्क का सम्‍मान Agra News

आगरा, जागरण संवाददाता। देश में स्त्री रोग विशेषज्ञों के सबसे बड़े संगठन फेडरेशन ऑफ ऑब्स्टेटिकल एन्ड गायनेकोलॉजिकल सोसायटी ऑफ इंडिया (फॉगसी) के मंच पर आगरा के डॉ निहारिका मल्होत्रा और डॉ केशव मल्होत्रा को सम्मानित किया गया है। मुंबई के सेंट रेजिस होटल में रविवार को आयोजित कॉन्क्लेव टू डिलीवरी के अंतर्गत आगरा के दोनों ही युवा चिकित्सकों को यह सम्मान महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में बीते एक वर्ष में किए गए योगदान के लिए मिला है। डॉक्‍टर भाई- बहन को एक्ट्रेस, मॉडल और ब्यूटी क्वीन रह चुकीं डायना हैडन के हाथों मिला।

loksabha election banner

दोनों ही युवा चिकित्सकों के अलावा यह सम्मान देश भर के 22 अन्य युवा चिकित्सकों को भी दिया गया है। युवा चिकित्सकों को सम्मान मिलने के बाद शहर भर के चिकित्सकों ने उन्हें बधाई देते हुए कहा कि वे अपने माता-पिता डॉ जयदीप और डॉ नरेंद्र मल्होत्रा की परछाईं हैं और वैसे ही कार्य कर रहे हैं जैसे उनके माता-पिता ने किए। यह सच में माता-पिता से मिली सीख है।

फॉगसी की वर्तमान अध्यक्ष डॉ नंदिता पल्सेतकर ने भी डॉ निहारिका और डॉ केशव को बधाई दी है। बता दें कि डॉ केशव ने जहां आगरा में आईवीएफ की कई नई तकनीकों का स्थापित किया है तो वहीं डॉ निहारिका एक डॉक्टर होंने के साथ ही सामाजिक मुद्दों पर काम कर रही हैं। उन्होंने गरीब बच्चियों की शिक्षा, महिलाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के साथ ही निर्धन और दिव्यांग बच्चों के दो विद्यालयों को भी गोद ले रखा है। हाल ही में उनके नेतृत्व में देश के 100 से अधिक शहरों में एक साथ बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ रैली निकाली गई थी, जिसे इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में शामिल किया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.