Move to Jagran APP

आगरा में उपमुख्यमंत्री बोले, बेरोजगार विपक्ष देश को बांट रहा जातियों में

उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा दो दिन के दौरे पर आगरा पहुंचे। पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए विपक्ष पर साधा निशाना।

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 Sep 2018 06:36 PM (IST)Updated: Sat, 15 Sep 2018 06:38 PM (IST)
आगरा में उपमुख्यमंत्री बोले, बेरोजगार विपक्ष देश को बांट रहा जातियों में

आगरा(जेएनएन): एससी एसटी एक्ट के खिलाफ सवर्णो के आंदोलन के पीछे विपक्ष है। राजनीतिक हित साधने के लिए विपक्ष देश को जातियों में बांटता है। उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने एससी एसटी एक्ट पर चल रहे सवर्ण समाज के विरोध को लेकर विपक्ष पर निशाना साधा। शनिवार को दो दिवसीय आगरा और मथुरा के दौरे पर आए उप मुख्यमंत्री शाम करीब पांच बजे सर्किट हाउस पहुंचे। यहां पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि विपक्ष बेरोजगार है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विकास का मुकाबला नहीं कर सकता, इसलिये देश को जातियों में बांट कर अपना हित साधना चाहता है। उन्होंने कहा कि विपक्ष का काम विभाजन है और भाजपा का काम विकास करना है। सरकार किसी भी वर्ग का उत्पीड़न नहीं होने देगी।

loksabha election banner

जो गलत होगा उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

परीक्षाओं के रद्द होने के सवाल पर उप मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने साइंटिफिक तरीके से परीक्षाओं में नकल कराने वाले माफियाओं पर प्रहार किया है। आधार कार्ड में प्रवेश कार्ड को नकल माफिया पर नकेल कसने के लिए ही लिंक गया है। इससे परीक्षाओं में निश्चित रूप से सफलता मिलेगी।

उन्होंने कहा कि इस बार परीक्षा कक्ष में दो कैमरे, वॉयस रिकार्डर सहित जीपीएस सिस्टम लगवाने के निर्देश दिए गए हैं। जहा पढ़ाई नहीं होती और स्कूल केवल बरात घर बने हुए हैं उन्हें चिह्नित करने के निर्देश दिए गए हैं। डिप्टी सीएम ने बताया कि पिछली सरकार ने जहा पाच साल में केवल 48 स्कूलों को मान्यता दी, हमारी सरकार ने एक साल में ही 205 कालेजों को मान्यता प्रदान की है। प्रदेश में 166 दीनदयाल उपाध्याय मॉडल स्कूल और 42 अल्पसंख्यक स्कूल खोले गए हैं। 50 कालेज अंतिम प्रक्रिया में हैं और 93 नए डिग्री व माध्यमिक स्कूल खोलने का निर्णय विचाराधीन है। विवि में दीनदयाल शोध संस्थान खोलने को कहा गया है। लखनऊ विवि में भाउराव देवरस शोध संस्थान खोला गया है, जबकि अटलजी के नाम पर शोध संस्थान खोलने पर विचार चल रहा है।

सर्किट हाउस में उपमुख्यमंत्री के आते ही उन्हें ज्ञापन देने वालों का हुजूम उमड़ पड़ा। भीड़ इतनी अधिक थी कि धक्का मुक्की की नौबत आ गई।

इससे पूर्व उपमुख्यमंत्री ने मथुरा में भी पत्रकारों के सवालों के जवाब दिए थे। डॉ. दिनेश शर्मा शनिवार रात आगरा में ही प्रवास करेंगे। रविवार को सुबह करीब साढ़े 11 बजे वे यहां से रवाना होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.