Move to Jagran APP

डिप्टी सीएम ने सराहा जागरण का अभियान, कहा समाज के लिए प्रेरणादायी

दैनिक जागरण के मेरा भारत स्वच्छ मिशन कार्यक्रम की सराहना की डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश गर्ग ने। 20 सफाईकर्मियों को किया सम्मानित।

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 Sep 2018 02:25 PM (IST)Updated: Sun, 16 Sep 2018 04:56 PM (IST)
डिप्टी सीएम ने सराहा जागरण का अभियान, कहा समाज के लिए प्रेरणादायी

आगरा(जेएनएन): समाज में स्वच्छता की अलख जगाने की दिशा में दैनिक जागरण द्वारा मेरा भारत स्वच्छ मिशन कार्यक्रम चलाया जा रहा है। कार्यक्रम के अंतर्गत स्वच्छता के प्रहरियों को सम्मानित करने की पहल की प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने सरहाना की।

loksabha election banner

डिप्टी सीएम दो दिवसीय आगरा प्रवास के दूसरे दिन विकास भवन में आयोजित जागरण के कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुएघ्। कार्यक्रम में नगर निगम के 20 सफाईकर्मियों को सम्मानित किया गया। जिनमें से लालमन पुत्र रामप्रताप, कुलदीप पुत्र जनक सिहं, महेश पुत्र भरोसी, आकाश पुत्र किशोर, मनोज पुत्र मोहन को डिप्टी सीएम ने सम्मानित किया।

इस दौरान उन्होंने जागरण के अभियान को देश और नागरिक हित का बताया। उन्होंने कहा कि जागरण का अभियान, दूसरों को प्रेरणा देने वाला है। स्वच्छता के लिए सभी को आगे आना होगा। हर नागरिक स्वच्छता का सिपाही बन सकता है। बस थोड़ी सोच में परिवर्तन की जरूरत है। यदि सफाईकर्मियों के कार्य की हम थोड़ी सराहना करें और उन्हें उनके कार्य के लिए प्रेरित करें तो उनका भी उत्साहवर्धन होगा। इस प्रयास से वे अपना कार्य और अधिक निष्ठा से करेंगे। उन्होंने लोगों से अपील की कि अपने- अपने क्षेत्र में सफाईकर्मियों का सहयोग करें और एक नई मिसाल कायम करें।

इसके बाद सांसद चौधरी बाबू और विधायक राम प्रताप सिंह चौहान ने मान सिंह, तारा, राहुल, राज, बब्बू, जगदीश, रफीक, अशोक, संजय, पप्पे, बाबूलाल, काली चरण, बबलू, मसीह चरण और चुन्नी को सम्मानित किया। इस दौरान जिलाधिकारी एनजी रवि कुमार, सीडीओ रविंद्र कुमार व अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।

बता दें कि दैनिक जागरण का मेरा भारत स्वच्छ अभियान दो अक्टूबर तक चलेगा। प्रतिदिन स्वच्छता प्रहरियों को सम्मानित कर उन्हें प्रोत्साहित किया जाएगा।

नशा न करने की भी दी नसीहत:

डिप्टी सीएम ने शॉल उढ़ाकर और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित करने के दौरान सफाई कर्मचारियों से संवाद भी किया। उन्होंने कर्मचारियों से नशे की लत के बारे में पूछा और कहा कि नशे की लत जड़ें खोखला करने वाली हैं। इससे दूर रहकर अपना, परिवार का और समाज का विकास कर सकते हैं। इसके साथ ही उनसे और अन्य चीजों पर भी जानकारी ली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.