आगरा, जेएनएन। यमुना एक्‍सप्रेस वे पर आज तड़के हुए भीषण हादसे के पीडि़त लोगों का हाल जानने के लिए डिप्‍टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा पहुंच चुके हैं। उनके अलावा परिवहन मंत्री स्‍वतंत्र देव भी घायलों का हाल जानने के लिए पहुंचे हैं। उनके साथ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह भी हैं। सांसद राजकुमार चाहर और विधायक रामप्रताप सिंह भी घटना स्‍थल पर सुबह से सक्रिय हैं। 

डिप्‍टी सीएम और परिवहन मंत्री घायलों से मिलने के लिए सीधे ट्रांस यमुना कॉलोनी स्थित कृष्‍णा हॉस्पिटल पहुंचे। यहां डिप्‍टी सीएम ने कहा कि 24 घंटे में उच्‍च स्‍तरीय कमेटी जांच कर अपनी रिपोर्ट देगी। मृतकों के परिजनों को पांच लाख और घायलों के निश्‍शुल्‍क इलाज की व्‍यवस्‍था की गई हैं। डिप्‍टी सीएम ने कहा कि हादसे के कारणों और भविष्‍य में इस तरह के हादसों को रोकने के लिए मंडल आयुक्‍त अनिल कुमार और आइजी ए सतीश गणेश समेत तीन सदस्‍यीय कमेटी बनाई गई है। यह कमेटी 24 घंटे में अपनी जांच रिपोर्ट शासन को सौंपेगी। मृतकों के परिजनों को सरकार की ओर से पांच लाख रुपए का मुआवजा दिए जाने की घोषण और घायलों का सरकारी खर्च पर इलाज, जरूरत पड़ने पर गंभीर रूप से घायलों को दिल्‍ली या अन्‍य बड़े शहरों में भेजने की भी व्‍यवस्‍था सरकार करेगी।

बता दें कि अवध डिपो की रोडवेज बस रविवार रात 10:00 बजे आलमबाग रोडवेज बस स्टैंड से सवारियों को लेकर दिल्ली के लिए निकली थी। लखनऊ एक्सप्रेसवे और इनर रिंग रोड होते हुए तड़के 3:30 बजे करीब बस यमुना एक्सप्रेस वे पर पहुंच गई।

यहां से करीब दो-तीन किलोमीटर चलते ही चालक को झपकी लग गई। इसके बाद अनियंत्रित होकर बस यमुना एक्सप्रेस वे से 30 फुट गहराई में झरना नाले में जाकर गिर पड़ी। हादसे के समय अधिकतर सवारी सो रही थीं। हादसे में 29 लोगाें की मौत हो चुकी है। 

घायलों से मिले सांसद बघेल, पोस्टमार्टम हाउस भी पहुंचे
आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर हुए भीषण हादसे में घायल यात्रियों का हाल-चाल जानने के लिए आगरा के सांसद प्रोफेसर एसपी सिंह बघेल अस्पताल पहुंचे, उन्होंने घायलों के परिजनों को ढांढस बंधाया और कहा कि सरकार की ओर से हर संभव मदद दिलवाई जाएगी। सांसद बघेल दिल्ली से सीधे पहले घटनास्थल और फिर घायलों से मिलने अस्पताल पहुंचे, इसके बाद वे पोस्टमार्टम हाउस भी गए और मृतकों के परिजनों से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि इस दुख की घड़ी में सरकार उनके साथ है।

 

Posted By: Tanu Gupta

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस