Move to Jagran APP

Winter Wears: डेनिम सदाबहार, इस बार विंटर्स में Damage jeans भी लगाएंगी फैशन में तड़का

Winter Wears डैमेज जींस और केमोफ्लेज प्रिंट जैकेट बनी युवाओं की पहली पसंद। रग्ड के बाद डैमेज जींस की है काफी मांग। डेनिम जैकेट का स्टाक आते ही हो रहा खत्म। मौसम बदलने के साथ बढ़ने लगी ऊनी कपड़ों की डिमांड।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Tue, 17 Nov 2020 12:58 PM (IST)Updated: Tue, 17 Nov 2020 12:58 PM (IST)
इस बार सर्दियों में युवाओं के बीच डेमेज जींस छाई रहेंगी।

आगरा, जागरण संवाददाता। डेनिम की जींस हो या जैकेट, इनका ट्रेंड कभी पुराना नहीं होता बस स्टाइल बदलता रहता है। इस समय युवाओं की पहली पसंद डैमेज जींस बनी हुई है। रग्ड के बाद डैमेज जींस हर युवा के वार्डरोब का हिस्सा बन रही है।

loksabha election banner

क्या है डैमेज जींस?

जिस तरह रग्ड जींस में कपड़े पर कटिंग के निशान बने होते थे, उसके विपरीत डैमेज जींस अपने नाम के अनुसार पूरी तरह से फटी होती है। घुटने और उसके ऊपर या नीचे से जींस कई हिस्सों में फटी होती है।

कई फिटिंग में आती है जींस

यह जींस कई तरह की फिटिंग में आ रही है, जैसे एंकल लेंथ, बायफ्रेंड फिट, स्ट्रेट फिट, पैरालेल आदि।राजामंडी बाजार में दुकानदार बाबी अरोरा ने बताया कि इनमें सबसे ज्यादा एंकल लेंथ जींस पसंद की जा रही है। उसके बाद बायफ्रेंड जींस की सबसे ज्यादा मांग है। इन जींस की कीमत 400 रुपये से शुरू होकर 1000 रुपये तक है।

डेनिम जैकेट की बढ़ी मांग

जींस की तरह ही डेनिम जैकेट का भी काफी ट्रेंड है। डेनिम जैकेट में भी कई डिजाइन और प्रिंट चलन में है। इस समय सबसे ज्यादा कैमोफ्लेज प्रिंट की जैकेट की मांग है। दुकानदार सुनील पोपतानी ने बताया कि डेनिम जैकेट का स्टाक आते ही खत्म हो रहा है। इसकी कीमत 500 रुपये से शुरू होकर 2000 रुपये तक है।

बढ़ती ठंडक ने बढ़ाई ऊनी कपड़ों की मांग

पिछले कई दिनों से बढ़ी ठंडक ने बाजार में गर्म कपड़ों व ऊनी सामान की मांग बढ़ा दी है। ऊन विक्रेताओं के यहां महिलाओं की भीड़भाड़ नजर आ रही है। महिलाएं अपने छोटे बच्चों के लिए भी ऊनी कपड़े खरीद रही हैं।

नवंबर की शुरुआत से ही ठंडक का एहसास होने लगा था। सुबह-शाम की ठंडक ने लोगों को गर्म कपड़े पहना दिए। पिछले एक हफ्ते से सुबह और रात के समय होने वाली धुंध और घटते तापमान के कारण लोगों को सर्दी की दस्तक का अहसास हुआ है। लोगों को सर्दी से बचाव की जितनी अपनी चिंता है, उससे कहीं ज्यादा वह बच्चों के लिए मौसम के लिहाज से संवेदनशील हो रहे हैं। जहां बक्सों से पुराने गर्म कपड़े निकल आए हैं। वहीं जरूरत के अनुसार नए गर्म कपड़ों की भी तैयारी होने लगी है। राजामंडी, बोदला और बिजलीघर में ऊन विक्रेताओं के यहां पिछले एक सप्ताह से महिलाओं की भीड़ लग रही है। महिलाएं ज्यादा सर्दी शुरू होने से पहले ही बच्चों के लिए ऊनी कपड़े तैयार करने के लिए ऊन खरीद रही हैं।उधर बच्चों के लिए बाजार में रेडीमेड ऊनी कपड़ों की भरमार दिख रही है। इनर, ऊनी टोपी, छोटे स्वेटर, ऊनी पाजामा आदि काफी बिक रहे हैं।ऊनी कपड़ों के विक्रेता दिनेश कुमार ने बताया कि अभी तो पुराना ही माल निकाला है, दीपावली के बाद नया माल आएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.